Weather Update: दिल्‍ली-NCR में तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, यहां हुआ जलभराव, जानें मौसम का हर अपडेट

Weather Update Today: दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बीती रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग ने अभी और दो से तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है।
Weather Update delhi
Weather Update delhi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली समेत पूरे देशभर में भारी बारिश का कहर जारी है। देश के कई हिस्सो में बारिश ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बीती रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है। दिल्ली में राजघाट, रिंग रोड समेत कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विज्ञान विभाग ने अभी और दो से तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके साथ ही आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में शनिवार (29 जुलाई) को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

आज कहां-कहां भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा में शनिवार को अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक में तूफानी बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली के इन इलाकों बारिश के कारण समस्या

दिल्ली के सिविल लाइंस, लक्ष्मीनगर, लाजपतनगर और अन्य कई क्षेत्रों में मध्य से तेज बारिश के चलते लोगों को सड़कों पर जाम की समस्या से जूझना पड़ा। गाजियाबाद-नोएडा के यमुना और हिंडन नदी किनारे वाले इलाकों में बाढ़ का पानी कम होने से लोगों ने कुछ राहत की सांस ली थी, लेकिन बारिश से उनकी मुश्किलें फिर बढ़ गईं है।

महाराष्ट्र में आफत बनी बारिश

बारिश के कारण अबतक महाराष्ट्र राज्य की स्थिति सबसे ज्यदा खराब देखी गई है। राज्य आपदा की स्थिति एक रिपोर्ट के अनुसार, 1 जून से 28 जुलाई तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 101 लोगों की मौत हुई है और 126 लोग घायल हुए हैं जबकि 13 लोग लापता हैं। शुक्रवार को भी मुंबई और रायगढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। मुंबई में मोडक समेत लगभग सभी झीलें लबालब हो गई हैं। मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मलबा गिरने से एक तरफ से पांच घंटे यातायात बंद रहा था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in