संसद हमले की बरसी पर लोकसभा कक्ष के अंदर सुरक्षा उल्लंघन, 2 संदिग्धों ने सांसदों पर आंसू गैस के गोले फेंके

New Delhi: भारतीय संसद के निचले सदन (लोकसभा) की कार्यवाही स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, दो लोगों ने इमारत में प्रवेश किया और सांसदों और स्पीकर पर आंसू गैस के गोले फेंके।
Teargas attack on Parliament House
Teargas attack on Parliament House Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय संसद के निचले सदन (लोकसभा) की कार्यवाही स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, दो लोगों ने इमारत में प्रवेश किया और सांसदों और स्पीकर पर आंसू गैस के गोले फेंके।

लोकतंत्र के मंदिर पर हमला

यह उस समय हुआ जब लोकसभा सांसद का शीतकालिन सत्र जारी था, तभी अचानक दो संदिग्ध व्यक्ति संसद परिसर में घुसकर सांसदों और स्पीकर पर आंसू गैस के गोले फेंके। इस हादसे पर देश के लोकतंत्र के मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े होते हैं। बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 'ये सुरक्षा में बड़ी चूक है, मामले की जांच की जाएगी'।

2001 संसद भवन आतंकी हमला

ठीक 22 साल पहले 13 दिसंबर को एक सफेद एंबेसडर से संसद परिसर में घुसे 5 आतंकवादियों ने 45 मिनट में लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को गोलियों से छलनी करके पूरे हिंदुस्तान को झकझोर दिया था। आखिरकार कई घंटे चली मुठभेड़ में पांचों आतंकी मारे गए।

PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनता पार्टी ने आज सुबह अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर देश के इन जांबाज जवानों के शौर्य और बलिदान को याद करते हुए सचित्र पोस्ट अपलोड की है। गत दिवस के इस चित्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन वीरों को सिर झुकाकर नमन करते दिख रहे हैं। भाजपा ने लिखा है-' लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के अमर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।'

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.