Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी सीएम

Rajasthan CM: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सस्पेंस कायम करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आज भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया।
Bhajan Lal Singh became CM in Rajasthan
Bhajan Lal Singh became CM in RajasthanRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सस्पेंस कायम करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आज भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया। आज भाजपा विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भजन लाल शर्मा के नाम पर मोहर लगी। शर्मा पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट पर पुष्पेंद्र शर्मा को हराकर चुनाव जीता था। दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने राजस्थान के डिप्टी सीएम।

9 दिन बाद सीएम का नाम हुआ फाइनल

राजस्थान में चुनावी नतीजों के 9 दिन बाद सीएम का नाम फाइनल हुआ है। भजनलाल शर्मा संगानेर विधायक से विधायक हैं और पहली बार विधायक बनकर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे।

भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं। बाहरी होने के आरोप के बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की। शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया। भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है। भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। सिटिंग विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाए गए थे। लंबे समय से बीजेपी और संगठन में काम कर रहे हैं। राजस्थान में करीब 7 फीसदी आबादी ब्राह्मण हैं। 56 साल के भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं और बीजेपी के प्रदेश महासचिव भी हैं।

नतीजे चौकाने वाले आए सामने

जिस तरह छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चौकाने वाले नतीजे सामने आए हैं, उसी प्रकार बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान में भी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करके सभी को चौंका दिया है। वासुदेव देवनानी होंगे राजस्थान विधानसभा के नए स्पीकर।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.