Jan Suraj
Jan Suraj Social Media

Jan Suraj: बिहार की दुर्दशा के लिए RJD-JDU व BJP समान रूप से जिम्मेदार: संजय ठाकुर

East Champaran News: बिहार को रसातल में पहुंचाने में सभी राजनैतिक दल समान रूप से जिम्मेदार है। बिहार में व्याप्त गरीबी,अशिक्षा और बेरोजगारी की समस्या को सभी दलो ने मिलकर विकराल बना दिया है।

पूर्वी चंपारण, हि.स.। बिहार को रसातल में पहुंचाने में सभी राजनैतिक दल समान रूप से जिम्मेदार है। बिहार में व्याप्त गरीबी, अशिक्षा और बेरोजगारी की समस्या को सभी दलो ने मिलकर विकराल बना दिया है। जिसमे राजद-जदयू और भाजपा समान रूप से जिम्मेदार है, अब इन दलो को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उक्त बाते जन सुराज के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार ठाकुर ने मोतिहारी स्थित जनसुराज कार्यालय में कही।

इन तीनों दलों की सरकारो ने बिहार में गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी को बढ़ाया

उन्होंने कहा पिछले बत्तीस वर्षों से बिहार में जात-पात और धर्म-मजहब की राजनीति हो रही है। 15 वर्षों तक लालू यादव-राबड़ी देवी की सरकार ने जात-पात की राजनीति कर जंगल राज चलाया, तो नीतीश कुमार ने सांप्रदायिकता फैला कर सत्ता हथियाने वाली भाजपा के साथ मिलकर बिहार को रसातल में पहुंचा दिया।

इन तीनों दलों की सरकारो ने बिहार में गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी को बढ़ाया है। उन्होने कहा कि इतने लंबे समय तक सत्ता में रहने के बाबजूद इन सरकारो ने बिहार में कोई कल कारखाना नहीं खोला,गया और ना ही शिक्षा की सुदृढ़ व्यवस्था की गई।

मोदी को बिहार और बिहारियों की दुर्दशा आज तक नहीं दिखाई दी

ठाकुर ने कहा कि 10 वर्षों से देश में भाजपा की सरकार चल रही है। लेकिन पीएम मोदी को बिहार और बिहारियों की दुर्दशा आज तक नहीं दिखाई दी। 15 वर्षों तक भाजपा के समर्थन से जदयू के नीतीश कुमार की सरकार चलती रही, लेकिन एक भी बड़ा कारखाना नहीं खोला गया। जबकि गुजरात में रोज नये कारखाने लगाए जा रहे हैं। ढ़ाई करोड़ बिहारी यहां से पलायन कर देश के दूसरे प्रदेशों में मजदूरी कर रहे हैं, जहां अपमान और जिल्लत की जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

जन सुराज के प्रणेता प्रशांत किशोर गांवों में पदयात्रा कर रहे हैं

उन्होने कहा कि बिहार में एक बड़े परिवर्त्तन को लेकर जन सुराज के प्रणेता प्रशांत किशोर गांवों में पदयात्रा कर रहे हैं। जहां लोगो की भारी उमड़ रही है। जिससे यह साफ होता है, कि जनता सब कुछ समझने लगी है। उन्होने कहा कि जन सुराज बिहार में तीसरा राजनीतिक विकल्प के रूप में स्थापित हो रहा है। मौके पर जिला प्रवक्ता रवीश मिश्रा, डॉ मंजर नसीम, ई. अजय कुमार आजाद, जिला अध्यक्ष वीर प्रसाद महतो, महासचिव जयमंगल कुशवाहा, जिला महिला अध्यक्ष विभा शर्मा, सिकरहना अनुमंडल अध्यक्ष मुन्ना सिंह, सिकरहना के प्रवक्ता साहेब राज, हरसिद्धि प्रवक्ता डॉ. इस्माइल अंसारी आदि मौजूद थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.