Bihar Politics: NDA सरकार बनने के बाद 'मिशन लोकसभा चुनाव', आज एक मंच पर दिखेंगे PM Modi और Nitish Kumar

Bihar News: बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ NDA की सरकार बनने के बाद मंच साझा करेंगे।
PM Modi 
Nitish Kumar
Bihar Politics
PM Modi Nitish Kumar Bihar PoliticsRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार की राजधानी पटना में NDA का जलवा बिखाारेंगे। प्रधानमंत्री आज पटना में यूनिटी मॉल का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद शाम को बेगुसराय पहुंचेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे। NDA की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला दौरा होगा।

ढेड़ साल बाद मोदी नीतीश दिखेंगे एक साथ

बिहार में NDA ने फिर से वापसी कर ली है। RJD सुप्रीमो लालू यादव के बेटे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का दामन छोड़कर नीतीश कुमार ने वापस NDA का दामन थाम लिया। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक साथ 12 जुलाई 2022 में एक साथ मंच साझा करते हुए देखा गया था। लगभग ढेड़ साल से ऊपर यानि 19 महीनों बाद दोनों नेताओं को आज एक साथ फिर देखा जाएगा। इससे पहले नीतीश कुमार ने बिहार में NDA की सरकार बनने के बाद दिल्ली में मुलाकात की थी।

इन परियोजनाओं की देंगे राष्ट्र को सौगात

राजधानी पटना में प्रधानमंत्री मोदी आज यूनिटी मॉल की शिलान्यास रखेंगे। वहां से बेगुसराय की ओर रवाना होंगे। शाम को लगभग 5 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री बेगुसराय पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बेगुसराय में लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपए की कई तेल और गैस क्षेत्र की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही किसान भाईयों और बहनों के लिए ‘1962 फार्मर्स ऐप’ लॉन्च करेंगे। PMO के अनुसार, पशुधन पशुओं के लिए डिजिटल डेटाबेस राष्ट्रीय डिजिटल पशुधन मिशन के तहत विकसित किया गया है। बेगुसराय से प्रधानमंत्री मोदी बिहार के औरंगाबाद में रवाना होंगे।

लोकसभा चुनाव की भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार के गया एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे वहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद नीतीश कुमार उनके साथ पटना में एक साथ मंच साझा करेंगे। इसके अलावा बेगुसराय में उपेंद्र कुशवाहा उनके स्वागत में रहेंगे। उसके बाद औरंगाबाद में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और जीतन राम मांझी उनके साथ मंच साझा करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ओर देश को करोड़ों की सौगात दे रहे हैं तो दूसरी ओर लोकसभा चुनाव की हुंकार भर रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.