World Cup 2023: इन 5 खिलाड़ियों ने टीम इंडिया का 20 साल का 'कलंक' मिटाया, न्यूजीलैंड को हराकर बनाए ये रिकॉर्ड

IND vs NZ: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर 20 साल का कलंक मिटाया। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने 20 साल बाद न्यूजीलैंड को हराया।
टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और रविंद्र जडेजा।
टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और रविंद्र जडेजा। @cricketworldcup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर 20 साल का कलंक मिटाया। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने 20 साल बाद न्यूजीलैंड को हराया। अब 12 गेंद शेष रहते चार विकेट से मात दी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं जीत रही। इसके साथ ही टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर आ गई है।

274 रनों का लक्ष्य 48 ओवर में हासिल किया

धर्मशाला में हुए मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी कर 50 ओवर में 273 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। भारत ने 48 ओवर में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मैच के हीरो 5 खिलाड़ी रहे।

मो. शमी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. शमी ने इस वर्ल्‍ड कप में पहला मैच खेला और बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन्होंने 10 ओवर में 54 रन देकर पांच विकेट झटके। शमी की गेंदबाजी के कारण न्‍यूजीलैंड का निचला क्रम क्रीज पर टिका नहीं और 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। शमी को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विराट कोहली

विराट कोहली फिर संकटमोचक बने। इन्होंने 104 गेंदों पर 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से 95 रन बनाए। कोहली आउट हुए तो भारत जीत से सिर्फ 5 रन दूर था। कोहली ने श्रेयस अय्यर (33), केएल राहुल (27) और रवींद्र जडेजा के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारियां कीं।

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने दो महत्‍वपूर्ण विकेट लिए। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लैथम (5) और ग्‍लेन फिलिप्‍स (23) को शिकार बनाया। हालांकि खर्चीले साबित हुए, क्योंकि 10 ओवर में 73 रन देकर दो विकेट लिए।

रोहित शर्मा

कप्‍तान रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए। रोहित ने शुभमन गिल (26) के साथ 71 रन की साझेदारी कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई।

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 48 रन दिए। कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। उन्होंने 44 गेंद खेलकर तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 39 रन की मैच विनिंग पारी खेली। जडेजा ने कोहली के साथ 78 रन की अहम साझेदारी की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in