Sushmita Sen: इन सवालों के जवाब देकर सुष्मिता के सिर सजा था मिस यूनिवर्स का ताज

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपने दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। सुष्मिता ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है।
Sushmita Sen
Sushmita Sen@instagram

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपने दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। सुष्मिता ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। दिलकश अदाकारा सुष्मिता के सिर पर महज 19 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का ताज सज गया था।

भारत के हाथ में मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स दोनों का था ताज

सुष्मिता सेन ने 21 मई, 1994 को मनीला में आयोजित प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। उस वक्त उनकी उम्र महज 19 साल थीं। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला थीं। इसी साल ऐश्वर्या राय के सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज सजा था। उस साल भारत के हाथ में मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स दोनों का ताज था।

बच्चे दुनिया के सबसे अच्छे एडवेंचर होते हैं

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स पेजेंट में जब हिस्सा लिया तो,उनके दो जवाबों ने उन्हें जीतने में मदद की थीं। उनसे पूछा गया कि यदि आपके पास समय और पैसा हो तो आप किस तरह का साहसिक कार्य करना चाहेंगे? इस सवाल पर सुष्मिता का जवाब था- 'बच्चे दुनिया के सबसे अच्छे एडवेंचर होते हैं।' अगर मेरे पास समय और पैसा हैं तो मैं बच्चों के लिए कुछ करना चाहूंगी।

मैं बच्चों के साथ समय बिताना चाहती हूं

सुष्मिता ने कहा कि मैं बच्चों के साथ समय बिताना चाहती हूं। उसके बाद उनसे पूछा गया कि आपके लिए महिला होने का क्या मतलब है? सुष्मिता ने कहा कि एक औरत होना भगवान की तरफ से मिला तोहफा है। बच्चे को जन्म देने की ताकत मां के पास होती है। महिलाएं अपने प्यार को पुरुषों के साथ साझा करती हैं, उन्हें प्यार करना सिखाती हैं, उनकी देखभाल करती हैं। बता दें कि सुष्मिता सेन को बीते दिनों हार्ट अटैक आया था और स्वस्थ होने के बाद काम पर लौटी हैं। वो अपनी आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग में बिजी चल रही हैं।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in