Rajasthan Election: कांग्रेस विधायक बिधूड़ी ने उछाली किसान की 'इज्जत', पगड़ी को लात मारते हुए वीडियो वायरल

Chittorgarh: अपने रूखे व्यवहार के लिए पहचाने जाने वाले बेगूं से कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के अपने व्यवहार को लेकर शिकायतें मिलती रही है। अब बिधूड़ी से जुड़ा एक और मामला सामने आया है।
Congress MLA
Congress MLA Social Media

चित्तौड़गढ़, हि.स.। अपने रूखे व्यवहार के लिए पहचाने जाने वाले बेगूं से कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के अपने व्यवहार को लेकर शिकायतें मिलती रही है। अब बिधूड़ी से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। इसमें विधायक ने एक किसान की इज्जत को उछला है। कोई उम्मीद लेकर विधायक के पास आए किसान की पगड़ी को बिधूड़ी ने लात मारकर उछाल दिया और गाली गलौज भी की। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है।

इस वीडियो में विधायक बिधूड़ी किसान की पगड़ी को लात मारते हुए दिख रहे हैं। साथ ही गाली गलौज भी कर रहे हैं। पूर्व में भी तत्कालीन पारसोली थानाधिकारी को गाली देते हुए ऑडियो वायरल हुआ था। अब किसान की पगड़ी को लात मारते हुए वीडियो वायरल होने से विधायक की मुश्किलें बढ़ सकती है। रफ्तार मीडिया वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वीडियो तेजी से चित्तौड़गढ़ जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

सोशल मीडिया पर कथित वीडियो सोमवार रात से ही तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बेगूं विधानसभा क्षेत्र में मेनाल के एक गेस्ट हाउस का बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक किसान कोई आस (काम) लेकर विधायक बिधूड़ी के पास पहुंचा था। सीढियों से नीचे उतर कर आए विधायक को किसान ने झुक कर प्रणाम किया और नीचे बैठ कर कुछ कहते हुए अपनी पगड़ी विधायक के पैरों में रख दी। इससे विधायक आग बबूला हो गए और पगड़ी को लात मारकर उछाल दी और दूर फेंक दी। किसान को भला बुरा कहते हुए विधायक गेस्ट हाउस से बाहर निकलते हुए दिखाई दिए। इनके पीछे-पीछे विधायक के समर्थक भी निकल गए। किसान वहीं खड़ा रह कर अपनी पगड़ी को उठाते हुए दिखाई दिया।

वीडियो देखने से स्पष्ट हो रहा है कि विधायक बिधूड़ी ने किसान की पूरी बात भी नहीं सुनी और उसके पैरों में बैठते ही आग बबूला होकर पगड़ी को लात मार दी। यह वीडियो तेजी से चित्तौड़गढ़ जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो सामने आने के बाद कहीं ना कहीं एक बार फिर से विधायक के व्यवहार की निंदा हो रही है।

मेवाड़ में पगड़ी को मानते इज्जत

उल्लेखनीय है कि मेवाड़ में पगड़ी पहनने का बहुत महत्व है। बाहर से कोई मेहमान भी आता है तो उनका पगड़ी पहनाकर सम्मान किया जाता है। गांव में किसान की इज्जत भी पगड़ी ही होती है। यही कारण है कि पगड़ी को लेकर कहावतें भी बनी है जिसमें पगड़ी उछालना भी कहा जा सकता है। इस वीडियो के अनुसार विधायक ने किसान की इज्जत उछाल दी और पगड़ी को लात मार दी जो कि सम्मान और स्वाभिमान का प्रतीक है।

पुत्र के लिए नौकरी मांगने गया था किसान

यह वीडियो विधायक बिधूड़ी के दूसरे कार्यकाल यानी की वर्तमान कार्यकाल में 2021 का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा किसान गुर्जर समाज का बताया जा रहा है। यह अपने पुत्र के लिए नौकरी मांगने के लिए विधायक विधूड़ी के पास गया था। लेकिन किसान को सुने बिना ही विधायक ने उसकी पगड़ी को लात मार दी।

गाली देते हुए का ऑडियो भी हुआ था वायरस

गौरतलब है कि तत्कालीन पारसोली थानाधिकारी संजय गुर्जर को गाली देते हुए विधायक बिधूड़ी का एक ऑडियो भी काफी वायरल हुआ था और समाचार की सुर्खियां बना था। इसके बाद से विधायक ने सीधे लोगों से फोन पर बात करना बंद कर दिया था। इस मामले में विधायक के खिलाफ पारसोली थानाधिकारी ने शिकायत भी की थी।

BJP ने कांग्रेस पर किया हमला

भाजपा के जिला महामंत्री रघु शर्मा ने वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक बिधूड़ी का आचरण हमेशा से मेवाड़ के अपमान का रहा है। ग्रामीण की पगड़ी को लात मार कर उसका अपमान किया है। यह हमेशा विधायक की आदत में रहा है। अधिकारियों, कर्मचारियों, आम जन के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी सार्वजनिक रूप से कई बार अपमान कर चुके हैं। आने वाले चुनावों में क्षेत्र की जनता विधूड़ी को मेवाड़ से भगाने का काम करेगी।

इधर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भैरूलाल चौधरी ने कहा कि वीडियो में जैसा दिख रहा है वैसा किया तो अच्छा नहीं है। विधूड़ी जिम्मेदार नेता हैं, इस तरह का व्यवहार कर नहीं सकते। मुझे जहां तक लगता है एडिटिंग भी हो सकती है। सोशल मीडिया की सच्चाई का क्या सच मानें। रफ्तार मीडिया वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in