Congress Candidates List: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूची, देखें डिटेल

Mizoram Congress Candidates List: कांग्रेस ने आज सोमवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 40 विधानसभा सीटों में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।
Mizoram Congress Candidates List
Mizoram Congress Candidates List

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। कांग्रेस ने आज सोमवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 40 विधानसभा सीटों में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। अपको बता दें चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में एक चरण में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा कर दी है, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना तय हुआ है। जहां एक तरफ मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर, तेलंगाना में 30 नवंबर तो वहीं मिजोरम में सात नवंबर को मतदान होना तय हुआ है। पांचों राज्यों में तीन दिसंबर को मतगणना होनी है।

राहुल गांधी मिजोरम राज्य के दो दिवसीय दौरे पर

उल्लेखनीय है कि मिजोरम में 07 नवंबर को मतदान होना है और चुनाव परिणाम 03 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने आज आइजोल में एक जनसभा को संबोधित की है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कल वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनाव के सिलसिले में कई बैठकें करेंगे।

Mizoram Congress Candidates List
Mizoram Congress Candidates ListPhoto- social media

भाजपा ने अभी नहीं जारी की है अपने उम्मीदवारों की सूची

वहां पर सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और मुख्य विपक्षी दल जोराम पीपुल्स मूवमेंट ने पहले ही सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि अभी तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in