Bank Holiday: होली का उत्साह फीका न पड़ जाए, कई दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

Bank Holiday on Holi 2024 : हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक होली में चंद दिन बचे हैं। पूरे देश में पर्व को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इसको लेकर लोगों द्वारा जमकर खरीदारी की जाती है।
बैंकों में छुट्‌टी।
बैंकों में छुट्‌टी। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक होली में चंद दिन बचे हैं। पूरे देश में पर्व को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इसको लेकर लोगों द्वारा जमकर खरीदारी की जाती है। लोगों एक से दूसरी जगह जाने का भी सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे में पर्व का उत्साह फीका नहीं पड़े, इसलिए बैंक से जुड़े काम को पहले निपटा लें। दरअसल, कई राज्यों में कई दिनों तक बैंकों में अवकाश रहने वाला है। 22 से 29 मार्च के बीच कई प्रदेशों में बैंकों में अवकाश रहेगा।

23, 24 और 25 मार्च को पूरे देश में बंद रहेंगे बैंक

पूरे देश में 25 मार्च को होली मनाई जाएगी। इससे पहले दूसरे शनिवार और रविवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। अगर, आपको बैंक से जुड़ा काम पूरा करना है तो उसकी प्लानिंग आज ही कर लें।

होली में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

22 मार्च को बिहार दिवस है। इस कारण बिहार में बैंकों में अवकाश होगा। 23 मार्च को चौथे शनिवार की छुट्टी पूरे देश के बैंकों में रहेगी। 24 मार्च को रविवार होने से बैंक बंद रहेंगे। 25, 26 और 27 मार्च को होली की छुट्टी रहेगी। इस तरह 22 से 29 मार्च तक आठ दिनों में से 7 दिन बैंकों में अवकाश रहेगा।

इस-इस दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

22 मार्च- बिहार दिवस के कारण पटना में बैंकों बंद रहेंगे।

23 मार्च-चौथा शनिवार।

24 मार्च-रविवार।

25 मार्च-होली के कारण बेंगलुरु, चेन्नई, भुवनेश्वर, कोच्चि, इंफाल, पटना, कोहिमा, श्रीनगर और त्रिवेंद्रम को छोड़कर पूरे देश में बैंकों में छुट्टी रहने वाली है।

26 मार्च-होली या याओसांग डे पर भोपाल, इंफाल, पटना के बैंकों में अवकाश रहेगा।

27 मार्च-होली के कारण पटना में बैंक बंद रहेंगे।

29 मार्च-गुड फ्राइडे की छुट्टी रहेगी।

31 मार्च-रविवार।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.