Ayodhya Ram Mandir की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बंद रहेंगे बैंक, 21 और 28 के बीच इन राज्यों में रहेगी छुट्टी

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा होना है। इसे लेकर पूरे देश में जबरदस्त उत्साह है।
अगले हफ्ते बंद रहेंगे बैंक।
अगले हफ्ते बंद रहेंगे बैंक।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा होना है। इसे लेकर पूरे देश में जबरदस्त उत्साह है। अयोध्या समेत पूरे देश के कोने-कोने में तैयारियां चल रही हैं। इस खास मौके पर बैंकों में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है। 22 जनवरी के अलावा अगले हफ्ते कई और त्योहारों के कारण भी बैंकों में छुट्टियां होंगी। ऐसे में आप बैंक से जुड़े काम जल्द से जल्द निपटा लें।

22 जनवरी को इन जगहों रहेगी छुट्टी

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। निगोशिएबुल इन्स्ट्रूमेंट एक्ट 1881 के तहत प्रदेश में सभी बैंकों में अवकाश रहने वाला है। 22 जनवरी के अलावा अगले हफ्ते कई और कारणों से बैंकों में कई दिन अवकाश रहेगा।

21 से 28 जनवरी तक इस-इस दिन बंद रहेंगे बैंक

21 जनवरी-रविवार के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

22 जनवरी-राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के कारण उत्तर प्रदेश और Imoinu Irapta के कारण इंफाल में बैंक बंद रहेंगे।

23 जनवरी-गान-नगाई के चलते इंफाल में बैंक में छुट्टी रहने वाली है।

25 जनवरी-थाई पोशम/ हजरत मोहम्मद अली के जन्मदिन के कारण चेन्नई, कानपुर और लखनऊ में बैंकों में अवकाश होगा।

26 जनवरी-गणतंत्र दिवस के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे।

27 जनवरी-चौथे शनिवार के कारण देशभर के बैंकों अवकाश रहने वाला है।

28 जनवरी-रविवार के कारण बैंक बंद रहने वाला है।

Net Banking और ATM रहेंगे चालू

21 से 28 जनवरी तक बैंकों में कई दिन अवकाश रहेगा। ऐसे में आप कैश विड्रॉल के लिए एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। पैसे ट्रांसफर करने के लिए यूपीआई, नेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग की मदद ले सकते हैं। बैंक हॉलिडे के दिन भी ये सेवाएं चालू रहेंगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.