Tata Steel की चमक लौटी, दर्ज किया इतने करोड़ का मुनाफा, जानें Share का हाल

Tata Steel Q3 Results: टाटा स्टील फिर से मुनाफे में लौट आई है। इसने बुधवार को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का रिजल्ट जारी किया। कंपनी ने इस तिमाही में 513 करोड़ रुपए का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया।
टाटा ग्रुप की टाटा स्टील कंपनी घाटे से मुनाफे में पहुंची है।
टाटा ग्रुप की टाटा स्टील कंपनी घाटे से मुनाफे में पहुंची है। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टाटा स्टील फिर से मुनाफे में लौट आई है। इसने बुधवार को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का रिजल्ट (Tata Steel Q3 Results) जारी किया। कंपनी ने इस तिमाही में 513 करोड़ रुपए का समेकित शुद्ध लाभ (Consolidated Net Profit) दर्ज किया। कंपनी को एक साल पहले 2224 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। अब कंपनी का परिणाम तीसरी तिमाही में अनुमान से अधिक रहा। दिसंबर तिमाही में राजस्व साल दर साल 3 फीसदी गिरकर 55312 करोड़ रुपए पर पहुंचा। एक साल पहले इस अवधि में यह 57084 करोड़ रुपए था।

घरेलू बााजार का सपोर्ट मिला

घरेलू बाजार की अच्छी मांग ने यूरोप के कमजोर रुख की भरपाई कर दी। टाटा स्टील ने शेयर बाजार को यह सूचना दी। कंपनी को एकीकृत आधार पर सितंबर तिमाही में 6511.16 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा (Net Loss) हुआ था। टाटा स्टील (Tata Steel) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने कहा कि वैश्विक परिचालन परिवेश (Global Operating Environment) जटिल रहा है। चीन में आर्थिक नरमी एवं वैश्विक स्तर पर तनाव का असर कमोडिटी की कीमतों पर पड़ रहा है। कहा कि तिमाही के दौरान चीन ने हर महीने 70-80 लाख टन स्टील का निर्यात किया है। यह 2015 के बाद सबसे अधिक है। इससे वैश्विक स्टील की कीमतों के साथ लाभ (Profit) पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। नरेंद्रन ने बताया कि इसके बावजूद टाटा स्टील इंडिया ने बेहतर मार्जिन दिया है।

शेयर में आई तेजी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर बुधवार को टाटा स्टील का शेयर (Tata Steel Share) बढ़त पर बंद हुआ था। यह 3.88 फीसदी की बढ़त के साथ 135.15 रुपए पर बंद हुआ था। कंपनी का मार्केट कैप 1,66,197.31 करोड़ रुपए था। टाटा स्टील के शेयर का 52 वीक हाई लेवल 142.15 रुपए है। 52 वीक लो 101.62 रुपए है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.