Lay off : Sony कंपनी ने 900 कर्मचारियों को निकाला, इस यूनिट में चली छंटनी की तलवार

Lay off in Sony: सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (Sony Interactive Entertainment) ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है।
सोनी कंपनी में छंटनी।
सोनी कंपनी में छंटनी। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (Sony Interactive Entertainment) ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। सोनी कंपनी की यूनिट ने मंगलवार को बयान जारी किया कि वह अपनी प्लेस्टेशन इकाई से 900 कर्मचारियों की छंटनी करेगा। यह उसके ग्लोबल वर्कफोर्स के 8 प्रतिशत है। प्लेस्टेशन यूनिट के अध्यक्ष एवं सीईओ जिम रयान ने सार्वजनिक रूप से कर्मचारियों को ईमेल भेजकर कहा कि सावधानीपूर्वक विचार करने और कई महीनों तक नेतृत्व चर्चाओं के बाद स्पष्ट हुआ है कि व्यवसाय को बढ़ाने एवं कंपनी को विकसित करने के लिए बदलाव की जरूरत है।

लंदन स्टेशन पूरी तरह से होगा बंद

कंपनी के सीईओ जिम रयान का कहना है कि छंटनी से कंपनी के सभी क्षेत्रों के कर्मचारी प्रभावित होंगे। इसके बाद प्ले स्टेशन (PlayStation) का लंदन स्टूडियो पूरी तरह से बंद होगा। इसके साथ ही कई अन्य स्टूडियो भी प्रभावित होंगे।

डिमांड कम होने से कटौती

दरअसल, डिमांड कम होने पर जापानी गेमिंग जॉयंट ने 14 फरवरी को अपने प्रमुख PlayStation 5 कंसोल के लिए सेल फोरकॉस्ट में कटौती की थी। तब सोनी ने कहा था कि उसे मार्च में समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में PS5 की 21 मिलियन यूनिट बेचने की उम्मीद है, जो पिछले पूर्वानुमान से 25 मिलियन कंसोल के करीब कम है। कंपनी के पूर्वानुमान में कटौती की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज हुई है।

बड़ी कंपनियों में कई महीनों से छंटनी का संकट

कंपनी में छंटनी की सूचना बाद टेक वर्ल्ड में खलबली मची है। काफी दिनों से तमाम बड़ी दिग्गज कंपनियों में कास्ट कटिंग एवं छंटनी की घोषणाएं हो रही हैं। गूगल, मेटा, ट्विटर के अतिरिक्त तमाम बड़ी कंपनियों में काफी महीनों से नौकरियों पर संकट मंडरा रहा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.