Petrol Price: पेट्रोल-डीजल के दाम और कम होंगे, पेट्रोलियम मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Petrol Price Less : होली से पहले आम लोगों को फिर बड़ी राहत मिल सकती है। पेट्रोल और डीजल के दाम और कम होंगे। दो दिन पहले ही पेट्रोल-डीजल के दाम देश भर में दो रुपए कम किए गए हैं।
पेट्रोल-डीजल की कीमत।
पेट्रोल-डीजल की कीमत।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। होली से पहले आम लोगों को फिर बड़ी राहत मिल सकती है। पेट्रोल और डीजल के दाम और कम होंगे। दो दिन पहले ही पेट्रोल-डीजल के दाम देश भर में दो रुपए कम किए गए हैं। अब पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और कटौती की जाएगी। यह फैसला सरकारी तेल कंपनियों द्वारा बाजार की स्थितियों और प्रोफिटिबिलिटी को देखकर लिया जाएगा।

कच्चे तेल की कीमतें अनस्टेबल

पुरी ने कहा कि इंटरनेशनल मार्केट में अभी कच्चे तेल की कीमतें काफी अनस्टेबल दिख रहीं है। कीमतों में कटौती मई 2022 के बाद दिखी है। मई 2022 में सरकार ने उपभोक्ताओं को उत्पाद शुल्क कम किया था।

कंपनियों को हुआ है खूब लाभ

पुरी ने कहा है कि ओएमसी ने पिछली तीन तिमाहियों में मजबूत प्रदर्शन किया है। हम चौथी तिमाही में बेहतर वित्तीय नतीजों को लेकर आशावान हैं। पिछली तीन तिमाहियों में देश की तीन सरकारी ऑयल कंपनियों को 69 हजार करोड़ रुपए का लाभ हुआ था। संभावना है कि पूरे वित्त वर्ष में कंपनियों का कुल लाभ 85 हजार से 90 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचा सकता है। चौथी तिमाही में कंपनियों का लाभ 15-20 हजार करोड़ रुपए दिख सकता है।

दिल्ली में क्या है दाम?

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपए की कटौती की है। नई दरें लागू हैं। इसके तहत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम घटकर 94.72 रुपए प्रति लीटर है। डीजल 87.62 रुपए प्रति लीटर है। दूसरी ओर राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को भी कम कर दिया है। इससे वहां पेट्रोल और डीजल के दाम 5 रुपए प्रति लीटर कम हो गए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.