UP Police Recruitment 2021: कॉन्सटेबल के 25000 पदों पर भर्ती जल्द! नोटिफिकेशन पर आई बड़ी जानकारी

UP Police Recruitment 2021: कॉन्सटेबल के 25000 पदों पर भर्ती जल्द! नोटिफिकेशन पर आई बड़ी जानकारी
UP Police Recruitment 2021: कॉन्सटेबल के 25000 पदों पर भर्ती जल्द! नोटिफिकेशन पर आई बड़ी जानकारी

नई दिल्ली: UP Police Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों ही 9,354 पदों के लिए लिखित परीक्षा खत्म हुई है। इसके बाद अब 25,000 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती (25000 Constable Recruitment) की तैयारियां शुरू हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के कुल 29 हजार पद रिक्त हैं, जिनमें से 25000 सिपाही के पदों (25000 Constable Recruitment) पर जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से वैकेंसी निकाली जाने वाली है। ऐसे में पुलिस विभाग में जाने का सपना देख रहे युवाओं को सुनहरा मौका मिल सकता है।

कब आएगा नोटिफिकेशन? (UP Police 25000 Constable Bharti)

गौरतलब है कि आने वाले दो-तीन महीनों में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इन विधानसभा चुनाव के पहले-पहले इन 25000 पदों (UP Police Recruitment 2021) को भरा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भर्ती का नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

सरकार को भेजा जा चुका है प्रस्ताव

जानकारी हो कि यूपीपीआरपीबी द्वारा इन खाली पदों को भरने (UP Police Recruitment 2021) के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सरकार की मुहर लगते ही सिपाही भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह है कि इस वैकेंसी से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb।gov।in पर समय-समय पर विजिट करते रहें। ताकि भर्ती संबंधित कोई भी अपडेट आने पर उन्हें सही समय पर जानकारी मिल सके।

भर्ती योग्यता (UP Police Constable Recruitment 2021)

उत्तर प्रदेश में हुई पिछली भर्तियों (UP Govt Jobs) के मुताबिक, कॉन्सटेबल के 25 हजार पदों पर 18 से 30 साल तक के पुरुष और महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। वहीं, शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास मांगी जा सकती है। हालांकि, अभी तक आयु सीमा और योग्यता संबंधित कोई भी जानकारी बोर्ड द्वारा नहीं दी गई है। कैंडिडेट्स को ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही इससे जुड़ी जानकारी मिल सकेगी।

सेलेक्शन प्रोसेस (UP Police Constable Bharti Selection Process)

इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और पीईटी देना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को PET यानी फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर ही अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in