हरियाणा में बच्चों के घूमने के लिए शानदार हैं ये जगहें, वो खूब करेंगे एंजाॅय

हरियाणा की इन जगहों पर आप खूब एंजाॅय कर सकते हैं। वहीं बच्चों को भी यहाँ पहुंचकर शानदार अनुभव मिलेगा।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| बच्चे हर वीकेंड कहीं घूमने के लिए काफी जिद करने लगते हैं। लेकिन हर बार उन्हें कहां घुमाने को लेकर विकल्प नहीं मिलता है। भले ही आप बच्चों को दूर नहीं घूमाने ले जा सकते हैं। लेकिन आस-पास की फेमस जगहों पर खूब एंजाॅय कर सकते हैं। कई ऐसी जगहों पर जा सकते हैं जो बच्चों को काफी बेहतर लगने वाली है। इनके बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

रोहतक का चिड़ियाघर

अगर आपके बच्चों को आसपास घूमना है तो रोहतक के खास जगह पर विजिट कर सकते हैं। चिड़ियाघर बच्चों के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। जिससे उनका खूब मनोरंजन हो जाएगा। वे प्राकृति की सुंदरता को खूब पसंद करेंगे। बच्चे यहां पर बोटिंग का लुत्फ भी ले सकते हैं।

भोर सैदान

बच्चों को मगरमच्छ देखना काफी अच्छा लगता है। इसलिए इस वीकेंड आप उन्हें भोर सैदान जा सकते हैं। यहां एक साथ कई सारे मगरमच्छ आपको देखने को मिल जाते हैं। यह एक मगरमच्छ फार्म है, जहां आपको मगरमच्छों से भरा एक तालाब देखने को मिल जाता है।

हिरण पार्क

भारत में हिरण पार्क मौजूद है जहाँ पर आप खूब एंजॅाय कर सकते हैं। ये हिरण के लिए लगभग 6 एकड़ में जमीन तैयार की गई है। हिरण की तरह तरह की प्रजाती आप देख सकते हैं। ऐसे में आप हिरण पार्क का लुत्फ उठा सकते हैं।

Related Stories

No stories found.