Israel-Hamas War: अमरिकी विदेश मंत्री ने नागरिक सुरक्षा का किया अनुरोध, हिज्बुल्लाह की गोलीबारी बरकरार

Jerusalem: इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को इजराइल से गाजा में नागरिकों की सुरक्षा का आग्रह किया है।
Israel-Palestine War
Israel-Palestine WarSocial Media

यरूशलम, हि.स.। इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को इजराइल से गाजा में नागरिकों की सुरक्षा का आग्रह किया है। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि इजराइल को अपनी रक्षा के साथ गाजा में युद्ध के बीच फंसे नागरिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए।

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन का बयान

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने कहा कि हम इस प्रस्ताव के लिए मजबूती से खड़े हैं कि इजरायल के पास न केवल अधिकार है, बल्कि अपनी रक्षा करने का दायित्व भी है और यह सुनिश्चित करना है कि सात अक्टूबर जैसी घटना फिर कभी न हो।

एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि इजराइल अपनी रक्षा कैसे करता है यह मायने रखता है और यह काफी महत्वपूर्ण है कि जब हमास की गोलीबारी में फंसे नागरिकों की सुरक्षा की बात आती है तो उन्हें बचाने के लिए सभी कदम उठाए जाने चाहिए, जिसकी सख्त जरूरत है।

इजराइल और लेबनान के बीच संघर्ष बढ़ने की आशंका

जानकारी के मुताबिक इजराइली सैनिकों ने गाजा की घेराबंदी काफी मजबूत कर दी है। इजरायली सैनिकों का मकसद गाजा में हमास का खात्मा है। इसलिए सैनिकों की कार्रवाई तेज होती जा रही है। इधर, गाजा में जारी इजरायली कार्रवाई के बीच लेबनान से संघर्ष बढ़ सकता है। इजरायल ने कहा कि वह लेबनान के साथ अपनी सीमा पर हाई अलर्ट मोड में तैनात है, क्योंकि वहां संघर्ष की आशंका बढ़ी है।

हिज्बुल्लाह आतंकवादी समूह ने इजरायली सीमा पर बार-बार गोलीबारी की

जानकारी के अनुसार, हिज्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह के बयान के बाद इजराइल और लेबनान सीमा पर तनाव और भी अधिक बढ़ गया है। साथ ही हिज्बुल्लाह आतंकवादी समूह ने इजरायली सीमा पर बार-बार गोलीबारी की है।

इससे पहले हिज्बुल्लाह ने गुरुवार को उत्तरी इजरायल में इजरायली सैन्य ठिकानों पर ड्रोन, मोर्टार फायर और आत्मघाती ड्रोन से हमला किया था। इसके जवाब में इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in