IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंग्लैंड टीम को मिली बड़ी उपलब्धि

IND vs ENG Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा आज मैच खेला जा रहा है। मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू है।
इंग्लैंड टीम से मैच के दौरान मैदान पर टीम इंडिया के खिलाड़ी।
इंग्लैंड टीम से मैच के दौरान मैदान पर टीम इंडिया के खिलाड़ी। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा आज मैच खेला जा रहा है। मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू है। यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमों की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त लेने पर है। वहीं, इस मैच के पहले दिन ही बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है।

बेन स्टोक्स का 100वां टेस्ट मैच

तीसरे टेस्ट मैच में उतरते ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। 32 वर्षीय बेन स्टोक्स 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इतने टेस्ट मैच खेलने वाले वह इंग्लैंड के 16वें क्रिकेटर बन गए वहीं, दुनिया भर में 76वें टेस्ट क्रिकेटर हैं। दूसरी ओर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर ने खेले हैं। सचिन ने 200 मैच खेले हैं।

राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

बेन स्टोक्स के 100वें टेस्ट मैच खेलने के साथ इंग्लैंड पहला देश बन गया है, जिससे 16 खिलाड़ियों ने टेस्ट में 100 या उससे अधिक मैच खेले हैं। इससे पहले कोई देश यह उपलब्धि नहीं पाई थी। ऑस्ट्रेलिया 15 खिलाड़ियों के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। 13 खिलाड़ियों के साथ लिस्ट में भारत है।

बेन स्टोक्स का टेस्ट करियर

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने साल 2013 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें 6251 रन बनाए हैं। इसमें 13 शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 197 विकेट भी लिए हैं। बेन स्टोक्स ने 114 वनडे और 43 टी-20 मैच भी खेले हैं। वह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2019 और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.