IND Vs ENG: बुमराह ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, तीसरे टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे राजकोट

IND vs ENG Rajkot Test: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार यानी 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर काफी पेंच फंस रहे हैं। केएल राहुल टीम से बाहर हैं।
बुमराह।
बुमराह। आईसीसी एक्स सोशल मीडिया हैंडल।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार यानी 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर काफी पेंच फंस रहे हैं। केएल राहुल टीम से बाहर हैं। श्रेयस अय्यर टीम से ड्रॉप किए गए हैं। केएस भरत भी फॉर्म में नहीं हैं। वहीं, अब जसप्रीत बुमराह टीम के साथ राजकोट नहीं पहुंचे हैं। मंगलवार को बुमराह ने टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में भी भाग नहीं लिया था। पहले से कहा जा रहा था कि वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से बीच में बुमराह को आराम दिया जा सकता है।

टीम के साथ जुड़ेंगे बुमराह?

अब अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि कहीं टीम इंडिया इसी मैच में बुमराह को आराम नहीं देने का प्लान कर रही। वैसे, SCA (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन) और बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार बुमराह को मंगलवार रात टीम के साथ जुड़ना था। सूत्रों ने इस बात की उम्मीद भी जताई कि बुमराह बुधवार को टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले सकते हैं।

बुमराह को रेस्ट दिए जाने पर संशय कायम

बुमराह को पहले इस मैच से रेस्ट के लिए कहा जा रहा था, लेकिन बाद में फैसला बदला गया। अब आगे के मैचों में उन्हें आराम दिया जाता है या नहीं, तय नहीं हो पाया है। चर्चा हैं कि रांची में 23 फरवरी से होने वाले चौथे टेस्ट में वह आराम कर सकते हैं। हालांकि इसे लेकर भी पुख्ता जानकारी नहीं है। अगर, बड़े बदलाव की बात करें तो सरफराज खान का डेब्यू लगभग तय है। ध्रुव जुरेल को भी मौका मिल सकता है।

बुमराह टीम के प्रमुख हथियार

बुमराह टीम इंडिया के प्रमुख हथियार हैं। वह टीम के उप कप्तान भी हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 15 विकेट लिए हैं। हैदराबाद में 6 विकेट झटके थे तो विशाखापट्टनम में 9 विकेट झटके थे। विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट लिए थे।

राजकोट टेस्ट के लिए टीम का स्क्वॉड

कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, विकेटकीपर केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मो.सिराज, जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.