SA20: ये रोमांचक बल्लेबाजी नहीं भूल पाएंगे, सिर्फ 34 गेंदों पर 98 रन बना जीता मैच, फॉफ डु प्लेसिस ने ढाया कहर

MI Cape Town vs Joburg Super Kings: A20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स ने एमआई केपटाउन को 10 विकेट से हराया। मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।
बल्लेबाजी करते जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और लुईस डु प्लॉय।
बल्लेबाजी करते जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और लुईस डु प्लॉय। @JSKSA20 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। SA20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स ने एमआई केपटाउन को 10 विकेट से हराया। मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सुपर किंग्स के कप्तान डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जोबर्ग सुपर किंग्स को जीतने के लिए 8 ओवर में 98 रनों का लक्ष्य मिला। सुपर किंग्स ने सिर्फ 34 गेंदों में मैच जीत लिया।

बारिश के कारण हुआ 8-8 ओवर का मैच

एमआई केपटाउन की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो 6 ओवर बाद केपटाउन टीम ने 1 विकेट गंवाकर 43 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश आई तो अंपायर्स ने फैसला लिया कि मैच 8-8 ओवरों का होगा। फिर केपटाउन टीम के बल्लेबाजों ने बचे 2 ओवरों में 37 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड 10 गेंदों पर 33 रन बनाकर नॉट आउट रहे। डकवर्थ लुईस नियम के कारण जोबर्ग सुपर किंग्स को 8 ओवर में 98 रनों का लक्ष्य मिला।

डु प्लेसिस की कमाल की बल्लेबाजी

किसी भी टीम के लिए 8 ओवर में 98 रन बनाना आसान नहीं है। तब सबको लगा था कि एमआई केपटाउन की टीम आसानी से मुकाबला जीत जाएगी। इसके बाद जोबर्ग सुपर किंग्स टीम से फॉफ डु प्लेसिस और लुईस डु प्लॉय ने कमाल की बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने रनों की बरसात कर दी। डु प्लेसिस ने सिर्फ 20 गेंदों पर 50 रन बना दिए। इसमें 5 चौके और तीन छक्के थे। लुईस डु प्लॉय ने 14 गेंदों पर 41 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत जोबर्ग सुपर किंग्स ने सिर्फ 5.4 ओवर में टारगेट हासिल किया। मतलब 34 गेंदों पर 98 रन बनाकर मैच जीत लिया। डु प्लेसिस को बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

गेंदबाज रहे फ्लॉप

एमआई केपटाउन की तरफ से सभी गेंदबाज बहुत ही महंगे साबित हुए। कोई भी प्लेयर दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। कैगिसो रबाडा बहुत ही मंहगे साबित हुए। उन्होंने अपने दो ओवर में 38 रन खर्च कर दिए। सैम करेन ने एक ओवर में 13 रन, नुवान थुसारा ने 1 ओवर में 18 रन लुटाए। इन खिलाड़ियों की खराब गेंदबाजी की वजह से ही एमआई केपटाउन को हार का सामना करना पड़ा।  

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.