IPL 2024: कौन हैं अंगकृष रघुवंशी? 18 साल के इस बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Angkrish Raghuvanshi : दिल्ली के खिलाफ 27 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी खेलकर अंगकृष रघवुंशी छाए हुए हैं। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज उनकी बल्लेबाजी की सराहना कर रहे हैं।
डेब्यू मैच में अंगकृष रघुवंशी ने 54 रनों की धुआंधार पारी खेली।
डेब्यू मैच में अंगकृष रघुवंशी ने 54 रनों की धुआंधार पारी खेली। @KKRiders एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 के 16वें मैच में एक युवा खिलाड़ी उभरकर सामने आए। 18 साल के इस बल्लेबाज का खेल देखकर सभी दंग हैं। इस युवा खिलाड़ी का नाम अंगकृष रघुवंशी हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज अंगकृष कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे हैं। इन्होंने बुधवार को अपने डेब्यू मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 27 गेंदों पर 54 रन बना डाले। इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े हैं। बता दें इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हराया है।

अभिषेक नायर ने दी है अंगकृष को ट्रेनिंग

दरअसल, अंगकृष की कहानी बेहद फिल्मी है। इनको टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर ने ट्रेंड किया है। अभिषेक शुरुआती दिनों से अंगकृष को कोचिंग दे रहे हैं। भारत के लिए केवल 3 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अभिषेक नायर ने अंगकृष की प्रतिभा को पहचाना। इससे पहले अभिषेक ने अंगकृष को आईपीएल डेब्यू कैप दिया था। गौरतलब है कि अभिषेक कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच हैं। 18 वर्षीय इस खिलाड़ी के पिता ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि मेरा बेटा अभिषेक नायर की कोचिंग में क्लास ली है। अब उनके साथ एक टीम का हिस्सा है। उन्होंने बेटे की इस शानदार पारी का श्रेय अभिषेक नायर को दिया।

बचपन से मेरे पर मेहनत कर रहे हैं अभिषेक सर

अंगकृष ने कहा कि मैं इस पारी को अपने कोच अभिषेक नायर और सहयोगी स्टाफ को डेडिकेट करना चाहूंगा। मैंने उनके साथ रहकर काफी कुछ सीखा है। अभिषेक सर बचपन से मेरे ऊपर मेहनत कर रहे हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में खेल चुके हैं रघुवंशी

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में अंगकृष रघुवंशी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह भारतीय टीम से शीर्ष स्कोर थे। उनके इस योगदान की वजह से टीम यश ढुल की कप्तानी में चैंपियन बनी थी। रघुवंशी छह पारियों में 278 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-4 में थे। रघुवंशी मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। वह 11 साल की उम्र में मुंबई चले गए थे। वहां उन्होंने अभिषेक नायर और ओंकार साल्वी के मार्गदर्शन में क्रिकेट ट्रेनिंग शुरू की। कुछ समय बाद पर्मानेंटली मुंबई शिफ्ट हो गए।

मुंबई के लिए लिस्ट-ए और टी-20 में डेब्यू किया था

रघुवंशी ने 2023 में मुंबई के लिए लिस्ट-ए और टी-20 में डेब्यू किया था। वह सीके नायडू ट्रॉफी में बेहद प्रभावशाली रहे। दस टूर्नामेंट के 9 मैचों में ही 765 रन बनाए थे। केकेआर ने उन्हें 2024 की नीलामी में बेस प्राइस 20 लाख पर चुना था। अंगकृष रघुवंशी नेआईपीएल 2024 में डेब्यू रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ किया था, मगर उस मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.