DC VS KKR: दिल्ली कैपिटल्स को रहेगा जीत का इंतजार, मुकाबला में कोलकाता देगी कड़ी चुनौती

दिल्ली और कोलकाता के बीच आज विशाखापट्टनम में मुकाबला खेला जाना है।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| कप्तान ऋषभ पंत के चेन्नई किंग्स के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक की वजह से काफी हौसला बढ़ गया है। शानदार फिफ्टी की वजह से दिल्ली को जीत मिली थी। वहीं दिल्ली भी जीत बरकरार रखने के लिए आज मैदान पर उतरने वाली है। कोलकाता नाइटराइडर्स का रिकाॅर्ड दो मैच में काफी बेहतर है। वहीं श्रेयस अय्यर की टीम भी जीत पर नजर बनाए हुए हैं।

पंत भी निभा सकते हैं अहम भूमिका

चेन्नई के खिलाफ 20 रन से जीत मिलने के बाद पंत की शानदार 51 रन की पारी ने कमाल कर दिया। डेविड वाॅर्नर और पृथ्वी शाॅ के बीच हुई शानदार साझेदारी की वजह से काफी मदद मिली थी। दिल्ली को कोलकाता के खिलाफ बेहतर शुरूआत की जरूरत बताई गई है। इस दौरान मिचेल मार्श भी फाॅर्म में नहीं नजर आ रहे हैं। खलील अहमद ने भी टूर्नामेन्ट में शानदार गेंदबाजी की।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

वहीं दूसरी तरफ केकेआर के खिलाड़ी आंद्रे रसल, वेंकटेश अय्यर और फिल सॉल्ट भी शानदार फाॅर्म में नजर आ रहे हैं। दिल्ली के लिए ये तीनों मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। कप्तान श्रेयर अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ 39 रन बनाया था। उनके पास शानदार फाॅर्म में चल रहे रिंकू सिंह है। नवोदित हर्षित राणा की गेंदबाजी ने कोलकाता का विश्वास बढ़ाया है।

आखरी पांच मैचों में किसका पलड़ा है भारी

आखरी पांच मैचों में कोलकाता को 1 मैच में जीत हासिल हुई। वहीं दिल्ली ने 4 मैच में जीत दर्ज की है। आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का पलड़ा भारी नजर आता है।

कैसी होगा पिच का मिजाज

विशाखापट्टनम की पिच पर बल्लेबाज के आसानी से रन बनाने का मौका मिलता है । पिच पर बड़ा शाॅर्ट मारना आसान नहीं होता। वहीं गेंदबाजों के लिए मुश्किल होती है। विशाखापट्टनम की पिच पर गेंदबाजों के लिए काफी दिक्कत होती है। दोनों टीमों के गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इस मैदान पर 14 टी20 मुकाबले हुए हैं। जिसमें 7 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की। जबकि 7 बार दूसरी पारी में बैटिंग कर रही टीम को जीत मिली है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मिचेल मार्श, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, एनरिक नॉर्तजे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.