IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका में आज से टेस्ट मैच, सहवाग, सचिन और द्रविड़ के रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली!

IND vs SA Test Match:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम साउथ अफ्रीका की जमीं पर 31 साल के इंतजार को समाप्त करने के लिए उतरेगी।
इसी मैदान पर आज से टेस्ट मुकाबला शुरू होगा।
इसी मैदान पर आज से टेस्ट मुकाबला शुरू होगा।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम साउथ अफ्रीका की जमीं पर 31 साल के इंतजार को समाप्त करने के लिए उतरेगी। इस सीरीज में विराट कोहली पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। कोहली को साउथ अफ्रीका में खेलने का खासा अनुभव है। इतना ही नहीं उनका रिकॉर्ड भी दमदार है। कोहली के पास इस सीरीज में बेहतरीन पारी खेलकर वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और सचिन को पीछे छोड़ना का मौका है।

कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 टेस्ट मैचों में 1236 रन बनाए

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध कोहली ने 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें 56.18 की औसत से 1236 रन जड़े हैं। कोहली भारत से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं। कोहली इस पहले टेस्ट मैच में 16 रन बना लिए तो वह इस मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। द्रविड़ ने इस टीम के खिलाफ 1252 रन बनाए हैं।

सचिन के रिकॉर्ड पर भी होगी निगाहें

सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड पर भी विराट की निगाहें होंगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन हैं। उन्होंने 25 मैचों में 42.46 की औसत से 1741 रन बनाए हैं। विराट को उनसे आगे निकलने के लिए दो टेस्ट मैचों में 505 या उससे अधिक रन बनाने हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.