T 20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप, #RIP पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट पोस्ट का क्या है बवाल?

Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के मद्देनजर टीम में भारी फेरबदल किए गए। इसमें कई पुराने चेहरों की वापसी की गई है।
पाक मेंस क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमिटी।
पाक मेंस क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमिटी। @TheRealPCB एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के ल‍िए स्क्वाड का ऐलान किया है। टीम जून में ही टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलेगा। इसके मद्देनजर टीम में कई बड़े बदलाव दिखे हैं। मैच फ‍िक्स‍िंग में सजा काट चुके तेज गेंदबाज मो. आम‍िर की टीम में वापसी कराई गई है। वहीं, इमाद वसीम को भी मौका मिला है। अहम बात है कि दोनों खिलाड़ी संन्यास ले चुके थे।

हाफिज की बात से कई फैंस और दिग्गज सहमत

स्क्वाड के ऐलान के साथ पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मो. हफीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की। इससे पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। कई फैंस और दिग्गज खिलाड़ी हफीज की बात से सहमत तो कुछ ने आलोचना की है। बता दें, हफीज ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट X पर पोस्ट शेयर की। इसमें सिर्फ 4 शब्द लिखे हैं। पूर्व ऑलराउंडर ने लिखा-#RIP (आत्मा को शांति मिले) पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट। पोस्ट से हफीज ने तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट की आत्मा को शांति मिले।

घरेलू क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया

इस पोस्ट के माध्यम से हफीज ने पाक टीम में मो. आमिर और इमाद वसीम की वापसी पर नाराजगी जताई। वह पोस्ट के माध्यम से कहना चाह रहे कि पाक के घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है।

मैच फ‍िक्स‍िंग केस में सजा काटे हैं आम‍िर

31 वर्षीय आम‍िर ने हाल में संन्यास से वापसी की घोषणा की थी। आम‍िर पाक के लिए आखिरी बार टी-20 इंटरनेशनल खेले थे। यह मुकाबला इंग्लैंड के ख‍िलाफ 30 अगस्त 2020 को खेला गया था। सलमान बट, मो. आसिफ के साथ आमिर को साल 2010 में पाक के इंग्लैंड दौरे के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए प्रतिबंधित किया गया था। सजा काटने और साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बावजूद आमिर विवादास्पद रहे।

इमाद ने तोड़ा अपना संन्यास

पाक टीम में चुने गए इमाद वसीम ने नवंबर 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में शानदार प्रदर्शन के बाद यू-टर्न लिया था। इमाद पाक के लिए इंटरनेशल लेवल पर न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ 24 अप्रैल 2023 को टी-20 मैच खेलते दिखे थे। इमाद ने पाक के लिए 55 वनडे मैच खेले हैं। इनमें 986 रन और 44 विकेट झटके हैं। उन्होंने टी-20 के 66 इंटरनेशनल मैचों में 486 रन बनाए और 65 विकेट गिराए हैं।

न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के लिए पाक टीम

कप्तान बाबर आजम, आजम खान, अबरार अहमद, मो. आमिर, इफ्तिखार अहमद, फखर जमां, इमाद वसीम, अब्बास आफरीदी, मो. रिजवान, शादाब खान, इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, मो. वसीम जूनियर, जमान खान. नॉन ट्रैवल‍िंग रिजर्व: हसीबुल्लाह खान, मो. अली, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in