Sports News : भारत ने आयरलैंड से श्रृंखला जीती, युवाओं को कप्तान ने सराहा !!

India Vs Ireland T-20 - तीसरा टी20 बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली
Jaspreet Bumarah
Jaspreet Bumarah SUNIL

डबलिन, 24 अगस्त हिन्दुस्थान समाचार : भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को आयरलैंड पर 2-0 से जीत दर्ज की। यह जीत जसप्रीत बुमराह के लिए उनकी पीठ की सर्जरी के बाद बहुप्रतीक्षित वापसी के साथ आई है। उन्होंने सीरीज में 7 विकेट लेकर भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। बुमराह ने तीसरे मैच के बाद कहा, "मैं वापस आकर क्रिकेट खेलकर बहुत खुश हूं। यह दुखद है कि खेल को रद्द करना पड़ा, लेकिन मौसम के कारण ऐसा करना पड़ा। टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है, और जब युवा खिलाड़ी मुझे बताते हैं कि क्या करना है, तो काम और भी आसान हो जाता है।" 

जसप्रीत बुमराह ने आगे कहा, "एक क्रिकेटर के रूप में, हमेशा जिम्मेदारी चाहिए। सब ठीक है, कोई शिकायत नहीं है (फिटनेस के मामले में)। खिलाड़ी जब मुझे बताते हैं कि क्या करना है, तो मेरे लिए बहुत आसान हो जाता है।" आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने भी इस सीरीज की तारीफ की और कहा, "हमने यहां टुकड़ों में अच्छा क्रिकेट खेला है। हालांकि हमें इन खेलों को जीतने का तरीका सिखना होगा। भारतीय टीम के यहां आने और हमारे साथ खेलने का यह अवसर बेहद शानदार है। यह सीरीज अब आगामी 10 महीनों के खेलकूद की तैयारी का हिस्सा है।"

भारतीय युवाओं का शानदार प्रदर्शन बुमराह के अलावा, भारत के युवा खिलाड़ियों ने भी इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। रिंकू सिंह ने दूसरे मैच में 42 रन की शानदार पारी खेली, जबकि सूर्यकुमार यादव ने दो मैचों में 146 रन बनाए। युजवेंद्र चहल ने भी छह विकेट लेकर भारत के लिए गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आयरलैंड का निराशाजनक प्रदर्शन आयरलैंड के लिए यह सीरीज काफी निराशाजनक रही। टीम ने पहले मैच में 7 विकेट से और दूसरे मैच में 33 रनों से हार का सामना किया। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने इस सीरीज में काफी संघर्ष किया, और टीम के गेंदबाजों ने भी बुमराह और चहल की तुलना में काफी कम प्रभावित किया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in