टी-20 के बादशाह की वापसी, फ्रेंचाइजी टीम के कप्तान बने क्रिस गेल, इस दिन से शुरू होगा IVPL

Chris Gayle: टी-20 क्रिकेट के बादशाह कहे जाने वाले क्रिस गेल की फिर से मैदान पर वापसी हो रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुका यह खिलाड़ी आईवीपीएल (IVPL) में जलवा बिखरेंगे।
क्रिस गेल और आईवीपीएल की ट्रॉफी।
क्रिस गेल और आईवीपीएल की ट्रॉफी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 क्रिकेट के बादशाह कहे जाने वाले क्रिस गेल की फिर से मैदान पर वापसी हो रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुका यह खिलाड़ी आईवीपीएल (IVPL) में जलवा बिखरेंगे। बता दें IVPL यानी इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग का पहला सीजन 23 फरवरी से शुरू हो रहा है। यह टूर्नामेंट 3 मार्च तक देहरादून में खेला जाएगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट खेला जाएगा।

तेलंगाना टाइगर्स के कप्तान बने गेल

जैसा इसका नाम है-इंडिन वेटरन प्रीमियर लीग, इसमें वेटरन खिलाड़ी यानी पूर्व क्रिकेटर खेलेंगे। इसी कड़ी में गेल का भी नाम जुड़ गया हैं। उन्हें टूर्नामेंट की एक फ्रेंचाइजी तेलंगाना टाइगर्स की कैप्टनशिप भी सौंपी गई है। गेल ने ओल्ड इज गोल्ड का नारा दिया।

गेल बोले-फैंस की आवाज मुझे उत्साहित करती है

क्रिस गेल ने कहा कि ग्राउंड में मौजूद भीड़ की आवाजें मुझे उत्साहित करती हैं। उससे मेरा विश्वास बढ़ाता है। मैं इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में और बड़े नामों के साथ मैदान पर वापस आ रहा हूं। IVPL के लिए तैयार हो जाइए! कहते हैं न ओल्ड इज गोल्ड। बता दें गेल की टीम पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुदीप त्यागी, मनप्रीत गोनी भी हैं। साथ ही वेस्टइंडीज के रिकार्डो पॉवेल भी हैं।

कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे?

भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) द्वारा IVPL का आयोजन किया जा रहा है। 100 Sports द्वारा सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस लीग में वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, प्रवीण कुमार, युसुफ पठान, हर्षल गिब्स जैसे खेलते नजर आएंगे।

कौन-कौन टीमें ले रहीं हिस्सा?

बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष और आईवीपीएल के चेयरमैन प्रवीण त्यागी ने कहा कि हम भारत में आईपीएल के बाद एक बेस्ट लीग बनाना चाह रहे। इसके लिए वेटरन क्रिकेट में दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गजों को जोड़ा है। इस लीग को क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना आगे बढ़ाएंगे। बता दें लीग में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस जैसी टीमें हिस्सा लेंगी।

कहां पर लाइव प्रसारण?

हर टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कुछ पूर्व क्षेत्रीय क्रिकेटर भी होंगे। टीमों में दुनिया के चार से पांच दिग्गज खिलाड़ी होंगे। टूर्नामेंट के मैचों का लाइव प्रसारण भारत में यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर किया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.