IPL 2024: कमिंस की मेहरबानी से बचा जडेजा का विकेट, बल्लेबाजी करते हुए आल राउंडर को मिला जीवनदान

आईपीएल के सनराइजर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में जडेजा को जीवनदान मिला था। हांलांकि माना जा रहा कि थ्रो के समय विकेट के सामने आने पर उन्होंने नियम का उल्लंघन किया ।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में 2024 का 18वां मुकाबला आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में हुआ था। वहीं इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के मैच जीतने में हासिल किया।

CSK को मिली है दो मैचों में जीत

ये आईपीएल में एसआरएच की दूसरी जीत है। अभी टूर्नामेन्ट में 4 मुकाबला खेला है । वहीं 2 मैच में 2 में जीत हासिल किया। CSK को भी दो में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है।

जडेजा ने साथ मैदान पर हुई अजीबोगरीब घटना

वहीं सीएसके के खिलाफ एसआरएच ने मुकाबला खेला था। वहीं चेन्नई के स्टार आलराउंडर जडेजा अजीबोगरीब घटना का शिकार हुए थे। जडेजा 19 ओवर में बल्लेबाजी किया था। अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। भुवनेश्वर कुमार ने जडेजा के सामने शानदार गेंदबाजी किया था। भुवनेश्वर कुमार ने जडेजा के पास शानदार याॅर्कर डाला था। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी किया था। जडेजा ये यार्कर रोकने में कामयाब हुए थे।

भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर मचा हंगामा

गेंद उनके बल्ले से लगने के बाद भुवनेश्वर कुमार के हाथों में गई थी। भुवनेश्वर कुमार ने बाॅल को थ्रो किया था। इसके बाद जडेजा दोबारा क्रीज में जाने की कोशिश की। वहीं पीछे की तरफ जाने का फैसला किया था। इस दौरान जडेजा विकेट ते सामने आ गए थे। वहीं भुवनेश्वर द्वारा किया गया ये थ्रो जडेजा की पीट पर लग गया था।

नियम का हुआ उल्लंघन

ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड नियम का पालन करना होता है। थ्रो के समय किसी बल्लेबाज जानबूझकर बीच में आन सही नहीं है। ऐसे में थ्रो विकेट पर न आए थो भी बल्लेबाज को आउट ही घोषित करते हैं। ऐसे में आप क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम को लगता है कि ऐसा जानकर किया गया है। तो फिर आप अपील कर लाभ सकते हैं। टीम की अपील के बाद अंपायर वीडियो रिप्ले के साथ आउट या फिर नाॅट आउट का निर्णय लेते हैं।

कमिंस ने वापस ली अपील

जडेजा को लेकर मामला थर्ड अपायर की ओर जाता। लेकिन हैदराबाद के कप्तान ने अपील को वापस लिया था। कमिंस के इस फैसले की काफी तारीफ हो रही है। ये फैसला खेल भावना से प्रेरित बताया गया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related Stories

No stories found.