IPL 2024 से बाहर हुआ लीडिंग विकेट-टेकर गेंदबाज, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टाइटंस पर टूटा दुखों का पहाड़

IPL 2024 Mohammed Shami: आईपीएल 2024 के शेड्यूल के एलान से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं।
Gujarat Titans
Gujarat TitansPhoto- @gujarat_titans

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत में 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में आईपीएल 2024 के शेड्यूल के एलान से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई अधिकारियों के हवाले से दी गई जानकारी के अनुसार गुजरात टाइटंस की टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पूरे आईपीएल सीजन से बाहर होने को लेकर उनकी एंकल में इंजरी का हवाला दिया गया है, जिसकी वों लंदन में सर्जरी करवाएंगे।

लीडिंग विकेट-टेकर है मोहम्मद शमी

दरअसल, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उनके बाएं एंकल में इंजरी की वजह से वो आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ गुजरात टाइटंस के लीडिंग विकेट-टेकर रहे हैं। IPL के पिछले सीजन में इन्होंने 17 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए थे, जिसके बदौलत इनकी टीम फाइनल तक पहुंची थी। 2022 के आईपीएल सीजन में जब गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था तो मोहम्मद शमी ने 20 विकेट अपने नाम किए थे। अब इस सीजन में शमी का ना खेल पाना गुजरात टाइटंस के लिए भारी झटका है।

गुजरात टाइटंस का स्क्वॉड

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, केन विलियमसन, दर्शन नालकांडे, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी (पूरे सीजन से बाहर), आर साई किशोर, राशिद खान, नूर अहमद, जोशुआ लिटिल, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, मोहित शर्मा, शाहरुख खान, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, सुशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, रॉबिन मिंज।

टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी के खेलने पर लगा सस्पेंस

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी के इस आईपीएल सीजन से बाहर होने के बाद 1 जून से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका खेल पाना मुश्किल लग रहा है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वनडे वर्ल्ड कप के वह लीडिंग विकेट टेकर रहें थे। टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड का ऐलान आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के लिहाज से ही होना माना जा रहा है। ऐसे में शमी ने लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल खेला भी नहीं है। यह कहना मुश्किल होगा कि वह सीधे वर्ल्ड कप में उतरेंगे। इस लिए अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.