SRH Vs RCB, IPL 2024 : आज होगी रनों की बारिश, हैदराबाद के बल्लेबाज फिर खोलेंगे बेंगलुरु के गेंदबाजों का धागा!

SRH Vs RCB Match : आईपीएल 2024 के 41वें मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में भिड़ंत होगी। हैदराबाद अपने घर यानी राजीव गांधी स्टेडियम में खेलेगी।
RCB vs SRH
RCB vs SRHTwitter

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज सनराइजर्स हैदराबाद की राजीव गांधी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से टक्कर होगी। दोनों टीमें इस सीजन एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। पिछले मैच में हैदराबाद ने बेंगलुरु के गेंदबाजों के धागे खोल दिए थे। हैदराबाद ने 287/3 का स्कोर बनाकर आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर बनाया था।

हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर

इस सीजन में हैदराबाद ने खूब रन बनाए हैं। इस मैच में भी क्रिकेट फैंस को खूब चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं। हैदराबाद सात में से पांच जीती है। टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। बेंगलुरु आठ मैच खेलकर केवल एक में जीत दर्ज कर सकी है।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दोनों टीमें 24 बार भिड़ चुकी हैं। एसआरएस ने 13 और बेंगलुरु ने 10 बार जीत दर्ज की है। आईपीएल फाइनल 2016 में भी दोनों टीमें भिड़ी थीं। तब डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था। आरसीबी इस आईपीएल में प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर है।

आरसीबी केवल एक रन से हारी थी पिछला मैच

आरसीबी के बल्लेबाजों ने अपनी गेंदबाजी की खामियों की भरपायी करने की काफी मशक्कत की है, लेकिन इतनी कमजोर टीम के लिए हरफनमौला प्रदर्शन दिखाना असंभव लग रहा है। आरसीबी ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से केवल एक रन से हार गई।

एसआरएस की मजबूत बल्लेबाजी

कोहली इस सीजन में 379 रन बनाकर ओरेंज कैप रखे हुए हैं। कोहली के अलावा एसआरएच के ट्रेविस हेड आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। अभिषेक शर्मा ने भी अच्छी बल्लेबाजी दिखाई है। हेनरिच क्लासेन के भी बल्ले से रन बरसे हैं। एसएआरएच की मजबूत बल्लेबाजी ने उनके गेंदबाजों और कप्तान का काम आसान कर दिया है।

एसआरएच की संभावित प्लेइंग इलेवन

कप्तान पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, एडन मार्करम, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन, शाहबाज अहमद, नीतीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय और टी नटराजन।

बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग इलेवन

कप्तान फाफ डुप्लेसिस, विल जैक्स, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मो. सिराज, लॉकी फर्ग्युसन और यश दयाल।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in