England Test Series: तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट ब्रेक पर, जडेजा- राहुल के खेलने पर संशय

Team India Squad: इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान किया है। 17 सदस्यीय टीम में विराट कोहली नहीं हैं।
मैदान पर मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी।
मैदान पर मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान किया है। 17 सदस्यीय टीम में विराट कोहली नहीं हैं। बीसीसीआई के मुताबिक कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष मैचों के लिए उपलब्ध नहीं थे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है। हालांकि उनकी भागीदारी मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी मिलने के बाद हो पाएगी। मतलब जडेजा और राहुल भले स्क्वाड में हैं, पर उनका खेलना तय नहीं है। जडेजा और राहुल को इंजरी की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहना पड़ा था।

अगले तीन मैचों के लिए स्क्वाड

कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, विकेटकीपर केएस भरत, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

तेज गेंदबाज आवेश को नहीं मिली जगह

तेज गेंदबाज आवेश खान को इस बार भी स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। वहीं, तेज गेंदबाज आकाश दीप को मौका दिया गया है। सेलेक्टर्स का मानना है कि आवेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना बेहतर होगा। आकाश ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जैसी गेंदबाजी की थी, उससे चयन समिति और भारतीय कप्तान रोहित बेहद प्रभावित थे। स्क्वॉड में मो. सिराज भी लौटे हैं।

15 फरवरी को खेला जाएगा तीसरा मैच

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। मैच राजकोट में होगा। इसके बाद चौथा मुकाबला रांची में खेला जाना है। सीरीज का यह चौथा मैच 23 फरवरी से खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी एवं पांचवां टेस्ट मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। मुकाबला धर्मशाला में होना है।

सीरीज का शिड्यूल :

तीसरा टेस्ट मैच: 15-19 फरवरी, राजकोट

चौथा टेस्ट मैच: 23-27 फरवरी, रांची

पांचवां टेस्ट मैच: 7-11 मार्च, धर्मशाला।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.