Ind Vs SA 3rd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रन से दी करारी शिकस्त, जीत के साथ सीरीज में की बराबरी

भारत ने साउथ अफ्रीका को आखरी और निर्णायक टी 20 मुकाबले में 106 रन से हराया है। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज मे बराबरी की।
Ind Vs SA 3rd T20
Ind Vs SA 3rd T20Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | टी 20 के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया है । वहीं इस तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहे। सीरीज के पहले मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को जीत मिली थी।

साउथ अफ्रीका की हुई कमजोर शुरुआत

भारत की तरफ से 202 रन का पीछे कर रही साउथ अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। शुरुआती विकेट गिरने की वजह से टीम दबाव में नजर आ रही थी। रनों में तेजी बनाने की वजह से साउथ अफ्रीका के विकेट गिर रहे थे। वही 14वे ओवर में साउथ अफ्रीका 95 रन बनाकर आल आउट हो गई।

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का नहीं चला जादू

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 35 रन, कप्तान एडन मारक्रम ने 25 रन और डेविड फेरिरा ने 12 रन बनाया था। इन तीनों के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। वहीं भारत के स्पिनर कुलदीप यादव और जडेजा ने 7 विकेट लिए। कुलदीप को पांच और जडेजा को दो विकेट मिले थे। वहीं मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को भी एक- एक विकेट मिला था।

टीम इंडिया की शुरुआत काफी तेज हुई और दो ओवर में 29 रन तक पहुंच गए। तीसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और कप्तान सूर्यकुमार यादव के बीच 112 रन की साझेदारी बनाने में कामयाब रहे। यह साझेदारी यशस्वी (60 रन) का विकेट गिरने के बाद टूट गई। फिर सूर्या ने रिंकू सिंह के साथ 47 रन की साझेदारी बनाया था।

आखरी ओवर्स में खास नहीं रहा प्रदर्शऩ

एक बार फिर भारतीय टीम आखरी के ओवर में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। आखिरी दो ओवर में टीम ने 13 रन पर चार विकेट गिर गए। हालांकि इस बीच सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 56 गेंदों में 100 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज और लिजार्ड विलियम्स को दो-दो विकेट मिले।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in