IPL 2024 में मालामाल हुआ माली, 10 करोड़ में Gujarat Titans ने खरीदा, पिछले साल तक करते थे सिंचाई

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में नए खिलाड़ियों पर भी जमकर धन वर्षा हुई है। कई खिलाड़ियों की जिंदगी ही बदल गई है।
ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन।
ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 ऑक्शन में नए खिलाड़ियों पर भी जमकर धन वर्षा हुई है। कई खिलाड़ियों की जिंदगी ही बदल गई है। इनमें सबसे अधिक चर्चा में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन हैं। इन्हें गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपए में खरीदा है। यह रकम मिलने से उनकी मां के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। दरअसल, एक समय ऐसा था, जब लग रहा था कि जॉनसन का क्रिकेट कॅरियर खत्म हो जाएगा। जॉनसन के मुताबिक आठ महीने पहले उनके पास राज्य क्रिकेट का करार या बिग बैश का अनुबंध भी नहीं था। वह ‘लैंडस्केप’ पर पौधे लगाने का काम करते थे। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए 2017 में पेशेवर पदार्पण के दौरान उनके पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। उस कारण वह 3 साल तक क्रिकेट से बाहर रहे और अनुबंध उनके हाथों से चला गया।

रिहैबिलिटेशन के बाद उम्मीद जगी

सर्जरी और रिहैबिलिटेशन बाद 2022 में गेंदबाज ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से फिर अनुबंध कर इस साल जनवरी में ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग खेलना शुरू किया। पिछले बिग बैश लीग सत्र में इन्होंने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और सबको आकर्षित किया। वह गुजरात टाइटंस में राशिद खान के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

एक वनडे और दो T-20 मैचों का अनुभव

द हंड्रेड में खेलने के बाद जॉनसन पर चयनकर्ताओं का उन पर ध्यान गया और उन्हें टीम में शामिल किया गया। उन्होंने इंदौर में अगस्त में भारत के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच खेला। उसमें उन्होंने 8 ओवर में 61 रन दिए। उन्होंने दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले है। जॉनसन का कहना है कि आईपीएल का अनुबंध मिलना मेरे लिए खास पल है, लेकिन इससे अधिक संतोषजनक उनकी मां के चेहरे पर मुस्कान देखना था।

बेस प्राइस था 50 लाख, मिले 20 गुना

आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्पेंसर जॉनसन को 10 करोड़ में खरीदा है। वैसे, स्पेंसर जॉनसन की बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख थी। मगर, खिलाड़ी के लिए जबरदस्त बिडिंग हुई। जॉनसन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने भी बोली लगाई थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.