IPL 2024, MS Dhoni: आईपीएल 17 में नए किरदार में नजर आएंगे धोनी, पोस्ट कर फैंस की बढ़ाई धड़कन

MS Dhoni New Role In IPL 2024: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में भी बेहतरीन खेल और कप्तानी दिखाई है। धोनी ने अपनी कप्तानी में CSK को आईपीएल 2023 का खिताब जितवाया था।
आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते धोनी। फाइल फोटो।
आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते धोनी। फाइल फोटो।@CricCrazyJohns एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में भी बेहतरीन खेल और कप्तानी दिखाई है। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल 2023 का खिताब जितवाया था। धोनी की कप्तानी में चेन्नई 5 बार खिताब जीती है। फैंस उम्मीद लगा रहे थे कि धोनी बतौर कप्तान फिर कारनामा करेंगे, लेकिन धोनी ने अपने नए किरदार का ऐलान कर दिया है। यह फैंस के लिए सरप्राइज से कम नहीं होगा।

नए सीजन और नए 'किरदार' के लिए इंतजार नहीं कर सकता

धोनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने नए किरदार का खुलासा किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा-"नए सीजन और नए 'किरदार' के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बने रहिए।" धोनी ने इस पोस्ट में किसी तरह से खुलासा नहीं किया कि वह नए सीजन के लिए किस किरादर की बात कर रहे हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस बार फैंस के लिए क्या कुछ नया लेकर आते हैं। उन्होंने इस पोस्ट से फैंस में सस्पेंस बढ़ा दिया है।

धोनी ने 5 बार चैंपियन ट्रॉफी दिलवाई

एमएस धोनी की कप्तानी CSK के लिए काफी सफल रही है। माही की कप्तानी में टीम ने पांच खिताब जीते हैं। पिछले सीजन आईपीएल टाइटल जीतने के बाद धोनी ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी की है। रोहित ने भी MI को पांच खिताब जितवाए हैं। रोहित ने साल 2023 के आईपीएल में मुंबई की कमान संभाली थी, लेकिन 2024 के सीजन के लिए हार्दिक पांड्या ने उन्हें बतौर कप्तान रिप्लेस कर दिया।

धोनी भारतीय टीम के लिए भी सबसे सफल कप्तान

धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उन्होंने टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी जितवाई। इनमें 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है। धोनी भारत को तीन आईसीसी खिताब जितवाने वाले इकलौते कप्तान हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.