U-19 Women’s T20 World Cup : टीम ऑफ द टूर्नामेंट में श्वेता, शैफाली और पार्शवी शामिल

ICC ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।
Grace Scrivens with Shafali Verma
Grace Scrivens with Shafali Verma

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेटर श्वेता सहरावत, शैफाली वर्मा और पार्शवी चोपड़ा को आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल किया गया है। इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस को टीम का कप्तान बनाया गया है।

श्वेता सहरावत ने उद्घाटन अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप अभियान के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 92 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट में 99 की औसत और139.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 297 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में तीन नाबाद अर्धशतक लगाए।

वहीं, इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस ने टूर्नामेंट में 293 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। वह टूर्नामेंट में श्वेता के बाद दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थीं।

प्रतियोगिता के दौरान, स्टाइलिश शैफाली वर्मा ने बल्ले से अपने आक्रामक कौशल और कप्तान के रूप में अपने नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया। हालाँकि शैफाली ने ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन जिस गति से बनाए वह शानदार था। उन्होंने 193.25 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। यूएई के खिलाफ उनकी 34 गेंदों में 78 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल थें। 172 रनों के साथ, वह प्रतियोगिता में तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थी। भारतीय कप्तान ने सात मैचों में 5.04 की इकॉनमी से चार विकेट भी लिए।

टूर्नामेंट के भारत के पहले तीन मैचों में पार्शवी चोपड़ा ने केवल दो विकेट लिए थे। हालांकि, इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप में छह मैचों में 11 विकेट लेकर दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में इसकी भरपाई की।

उन्होंने अंतिम सुपर सिक्स मैच में श्रीलंका के खिलाफ 5 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच में 20 रन देकर 3 और फाइनल में 13 रन देकर दो विकेट लिए।

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप टीम ऑफ द टूर्नामेंट

श्वेता सहरावत (भारत)

ग्रेस स्क्रिवेंस (कप्तान) (इंग्लैंड)

 शैफाली वर्मा (भारत)

 जॉर्जिया प्लिमर (न्यूजीलैंड)

 देवमी विहंगा (श्रीलंका)

 शोरना एक्टर (बांग्लादेश)

 कराबो मेसो (विकेट-कीपर) (दक्षिण अफ्रीका)

 पार्शवी चोपड़ा (भारत)

 हन्ना बेकर (इंग्लैंड)

 ऐली एंडरसन (इंग्लैंड)

 मैगी क्लार्क (ऑस्ट्रेलिया)

अनोशा नासिर (12वीं खिलाड़ी) (पाकिस्तान)

Related Stories

No stories found.