ऑल इंडिया इनविटेशन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच ओएनजीसी और चंडीगढ़ के बीच खेला गया। जिसमें ओएनजीसी ने 85-78 से जीत हासिल की। ओएनजीसी के मानिक ने सर्वाधिक 36 अंक प्राप्त किए।
ऑल इंडिया इनविटेशन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ
ऑल इंडिया इनविटेशन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ

हरिद्वार, एजेंसी। जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन हरिद्वार के तत्वावधान में प्रेम नगर आश्रम में तीन दिवसीय ऑल इंडिया इनविटेशन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। पहले सत्र में तीन मैच खेले गए, जिसमें ओएनजीसी, ग्रीन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स ने जीत हासिल की।

ओएनजीसी के मानिक ने सर्वाधिक 36 अंक किए प्राप्त

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच ओएनजीसी और चंडीगढ़ के बीच खेला गया। जिसमें ओएनजीसी ने 85-78 से जीत हासिल की। ओएनजीसी के मानिक ने सर्वाधिक 36 अंक प्राप्त किए। दूसरा मैच ईस्टर्न रेलवे कोलकाता और ग्रीन आर्मी के बीच खेला गया। इसमें 101-78 स्कोर के साथ ग्रीन आर्मी ने जीत हासिल की। तीसरा मैच इंडियन एयर फोर्स और रेड आर्मी के बीच खेला गया। इसमें 97-88 के अंतर से इंडियन एयर फोर्स ने जीत हासिल की।

सरकार का हमेशा यह प्रयास रहता एसोसिएशन प्रदेश में ऐसी प्रतियोगिताएं करते रहें

इसके पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर खेल मंत्री रेखा आर्या, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक व पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने दीप प्रज्वलित कर किया। मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओ से जहां स्थानीय खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म मिलता है, वहीं खिलाड़ी कुछ ना कुछ नया सीखते है तो प्रदेश की भी ब्रांडिंग होती है। सरकार का हमेशा यह प्रयास रहता है कि सरकार और प्रदेश की विभिन्न खेल एसोसिएशन प्रदेश में ऐसी प्रतियोगिताएं करते रहें, ताकि खिलाड़ियों को मौका मिलता रहे।

अर्जुन पुरस्कार विजेता विशेष भृगुवंशी ने आयोजकों को टूर्नामेंट के लिए धन्यवाद दिया

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से शहर की गरिमा बढ़ती है और खिलाड़ियों को नए मौके ओर ओर प्रेरणा मिलती है। प्रतियोगिता में ओएनजीसी टीम की तरफ से हरिद्वार पहुंचे अर्जुन पुरस्कार विजेता विशेष भृगुवंशी ने आयोजकों को टूर्नामेंट के लिए धन्यवाद दिया। आयोजन समिति के सचिव संजय चौहान ने बताया कि प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की 8 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं जिनमें ओएनजीसी, ईस्टन रेलवे, आर्मी ग्रीन, दिल्ली रोवर्स, पंजाब पुलिस, इंडियन एयर फोर्स, चंडीगढ़ सहित आर्मी रेड की टीम भाग ले रही हैं। प्रतिदिन मैच दो सत्रों में आयोजित किए जाएंगे। एक सत्र में तीन मैच खेले जाएंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in