Cricket का 78 साल पुराना इतिहास दोहराया, एक ही पारी में 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाज ने किया यह कारनामा

Ranji Trophy 2024 : घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं। मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में ऐतिहासिक कारनामा दिखा।
अपने-अपने शतक पूरा करने के बाद बातें करते खिलाड़ी।
अपने-अपने शतक पूरा करने के बाद बातें करते खिलाड़ी। @mufaddal_vohra एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं। मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में ऐतिहासिक कारनामा दिखा। एक ही मैच में 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाजों ने शतक जड़ा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में दूसरा मौका है, जब 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक जड़ा है।

तनुश कोटियन और तुषार ने रचा इतिहास

टूर्नामेंट में मुंबई टीम से खेल रहे तनुश कोटियन और तुषार देशपांडे ने इतिहास रचा है। दोनों खिलाड़ियों ने बड़ौदा के विरुद्ध मैच की दूसरी पारी में शतक लगाया। खास बात है कि पारी में तनुश कोटियन 10वें और तुषार देशपांडे 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। दोनों खिलाड़ी शतक लगाए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में साल 1946 के बाद पहला मौका है, जब एक पारी में 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाया गया है। इससे पहले साल 1946 में इंग्लैंड दौरे पर चंदू सरवटे और शुते बनर्जी ने यह कारनामा किया था। उन दोनों खिलाड़ियों ने सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह ऐतिहासिक निजी स्कोर बनाया था।

बड़ौदा के गेंदबाजों के खिलाफ खूब चला बल्ला

तनुश कोटियन ने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 129 गेंदों पर नाबाद 120 रन बनाए। तनुश ने 10 चौके और 4 छक्के जड़े। 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तुषार देशपांडे ने 129 गेंदों पर 123 रन बनाए। तुषार ने 10 चौके और 8 छक्के जड़े। दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारी के दम पर मुंबई टीम ने पारी में 569 रन बनाए और बड़ौदा को 606 रनों का लक्ष्य दिया है।

पहली पारी में चमके थे मुशीर

मैच की पहली पारी में मुंबई टीम से मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ा था। मुशीर ने 357 गेंदों पर 203 रन बनाए थे। उन्होंने टीम का स्कोर 384 पर पहुंचाया था। जवाब में बड़ौदा टीम पहली पारी में 348 रन बना सकी थी। ऐसे में मैच ड्रॉ पर खत्म होने पर मुंबई टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.