Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में रचा गया इतिहास, 80 साल में दूसरी बार किसी टीम को मिली ऐसी हार

Ranji Trophy Record: रणजी ट्रॉफी के 80 वर्षों के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब किसी टीम को 1 रन से मैच में हार मिली।
रणजी ट्रॉफी।
रणजी ट्रॉफी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। रणजी ट्रॉफी के 80 वर्षों के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब किसी टीम को 1 रन से मैच में हार मिली। एलीट ग्रुप-ए में हरियाणा और सर्विसेज के बीच खेले गए मैच में हरियाणा टीम को चौथी पारी में जीत के लिए 146 रन चाहिए थे, लेकिन पूरी टीम 144 रनों पर सिमट गई। पूरे मैच में दोनों टीमें एक बार भी 150 रनों का आंकड़ा पार नहीं की। वहीं, सर्विसेज के लिए मैच की चौथी पारी में अर्जुन शर्मा और पुलकित नारंग ने गेंदों से अहम भूमिका निभाई और 5-5 विकेट झटके।

सर्विसेज को सिर्फ 5 रनों की मिली थी बढ़त

यह मुकाबला काफी लो-स्कोरिंग मैच रहा। दोनों टीमों के गेंदबाजों का कमाल दिखा। सर्विसेज की टीम पहली पारी में सिर्फ 108 रन बनाकर सिमट गई थी। हरियाणा टीम भी सिर्फ 103 रन ही बना सकी। इसके बाद सर्विसेज दूसरी पारी में 140 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही। कप्तान रजत पालिवाल ने 86 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही, जिसमें उन्होंने पहला विकेट 51 रनों पर गंवाया। यहीं से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। इसमें पूरी टीम 144 रनों पर सिमट गई। सर्विसेज के लिए पुलित नारंग ने 8 विकेट झटके और अर्जुन शर्मा ने 7 विकेट लिए।

सर्विसेज प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आई

एलीट ग्रुप-ए में शामिल सर्विसेज की टीम इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर आ गई है। इस रणजी सीजन में सर्विसेज टीम ने 5 मैच खेले हैं। इनमें से 1 मैच में जीत और 1 मैच में हार मिली है। 3 मुकाबले ड्रॉ हुए। टीम के इस समय 15 अंक हैं। हरियाणा टीम प्वाइंट्स टेबल में 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उन्होंने 5 मैचों में से 2 में जीत हासिल की। 1 में हार मिली है। 2 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.