भूटान के संसदीय शिष्टमंडल ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

भूटान का संसदीय शिष्टमंडल मंगलवार को राष्ट्रपति से मिला। राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि हम भारत और भूटान के बीच बहुमुखी और अद्वितीय मित्रता को बहुत महत्व देते हैं।
president meeting
president meeting

नई दिल्ली, एजेंसी। भूटान की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वांगचुक नामग्याल के नेतृत्व में भूटान के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

भारत और भूटान के बीच बहुमुखी और अद्वितीय मित्रता

प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए, राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि हम भारत और भूटान के बीच बहुमुखी और अद्वितीय मित्रता को बहुत महत्व देते हैं। भारत सरकार भूटान के लोगों की आकांक्षाओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप भूटान के साथ अपने उत्कृष्ट द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत भूटान के साथ द्विपक्षीय सहयोग के नए क्षेत्रों जैसे अंतरिक्ष सहयोग, स्मार्ट कृषि, युवा और खेल, स्टार्ट-अप, नवीकरणीय ऊर्जा और डिजिटल विकास में प्रवेश कर रहा है, ताकि भूटान की शाही सरकार को सभी के लिए समृद्धि के अपने दृष्टिकोण को साकार करने में मदद मिल सके।

भूटान को हमेशा भारत में एक विश्वसनीय और भरोसेमंद दोस्त मिलेगा

राष्ट्रपति ने कहा कि इस साल भूटान एलडीसी देशों के समूह से आगे निकल जाएगा और 2034 तक उच्च आय वाली अर्थव्यवस्था बनने की राह पर चल पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस रास्ते पर आगे बढ़ते हुए भूटान को हमेशा भारत में एक विश्वसनीय और भरोसेमंद दोस्त मिलेगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in