हेमंत सोरेन से आज करेगी ED पूछताछ, पुलिस सुरक्षा घेरे में सीएम आवास पहुचेंगे ED अधिकारी

जमीन घोटाले मामले और मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आज ईडी अधिकारी हेमंत सोरेन के सीएम आवास पर जाकर पूछताछ करेंगे। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ईडी कार्यालय के सामने बैरिगेटिंग भी कर दी गई है.
Hemant Soren inquiry to ID
Hemant Soren inquiry to ID Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। झारखंड में जमीन घोटाले और मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय हर एंगल से जांच कर रहा है। इसके लिए वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए आज उनके सीएम आवास पर जाएगी। ईडी मुख्यमंत्री को आठवां समन भेज कर पूछताछ के लिए कहा था। जिस पर हेमंत सोरेन ने सहमति जताते हुए 20 जनवरी को सीएम आवास पर पूछताछ के लिए आमंत्रित किया था। सीएम से पूछताछ से पहले राजधानी रांची में सुरक्षा व्यवस्था के खड़े इंतजाम किए गए हैं। खासकर ईडी और मुख्यमंत्री आवास के आसपास शनिवार को भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। ईडी के अधिकारियों को हिनू रोड स्थित प्रवर्तन निदेशालय के रीजनल ऑफिस से एस्कॉर्ट करके सीएम आवास तक लाया जाएगा।

सुरक्षा के इंतजाम में कौन होंगे तैनात

पश्चिम बंगाल में जब ईडी की टीम पूछताछ करने पहुंची थी तो ग्रामीण इलाके के लोगों ने ईडी की टीम के ऊपर हमले किए थे। जहां ईडी के कुछ अधिकारी चोटिल हुए थे। जिसको मद्दे नजर रखते हुए। ईडी झारखंड में सीएम से पूछताछ के दौरान सतर्क रहना चाहती है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। आपको बता दें कि सुरक्षा में रैपिड एक्शन फोर्स, झारखंड आर्म्स पुलिस, इंडियन रिजर्व बटालियन के साथ-साथ जिला पुलिस बल के हथियारबंद जवानों और डंडा पार्टी को भी तैनात किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की जाएगी। ऑफिस और मुख्यमंत्री आवास के आसपास वाटर कैनन और वज्र वाहन की तैनाती की जाएगी। जिससे उपद्रवियों से आसानी से निपटा जा सके।

दोपहर 12 बजे सीएम आवास पहुंच सकती है ईडी

ईडी के अधिकारी शनिवार को सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए उनके आवास दोपहर 12 तक पहुंच सकते हैं। इसके लिए राजधानी रांची में अलग-अलग जगह पर 4000 जवानों को तैनात किया गया है। यह जवान रेलवे स्टेशन ,ईडी ऑफिस के अलावा मुख्यमंत्री आवास के आसपास भी तैनात रहेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने सबसे पहले अगस्त 2023 में समन जारी किया था। इसके बाद एक-एक कर आठ समन जारी हो चुके है। आठवें समन में मुख्यमंत्री ने ईडी से पूछताछ के लिए सहमति जताई है। जहां विधिवत पूछताछ होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.