INDIA Alliance: Congress की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल नहीं होगी TMC, सीट शेयरिंग पर मचा बवाल

Kolkata: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी। यात्रा के 27 जनवरी को पश्चिम बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है।
Rahul Gandhi 
CM Mamta Banerjee
Rahul Gandhi CM Mamta Banerjee Raftaar.in

कोलकाता, हि.स.। राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी। यात्रा के 27 जनवरी को पश्चिम बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है। बंगाल में यह यात्रा 5 दिनों तक चलेगी लेकिन इसमें इंडी गठबंधन के हिस्से के रूप में तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी।

सीट शेयरिंग का है सब खेल

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि फिलहाल कांग्रेस के साथ किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि गठबंधन पर फैसला नहीं हो पाया है। कांग्रेस सीट शेयरिंग को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही है। जब तक सीट शेयरिंग का फार्मूला साफ नहीं होगा तब तक इसमें शामिल नहीं हुआ जाएगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की अपील

दरअसल भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गठबंधन में शामिल दलों के प्रमुखों को पत्र लिखकर अपील की है। ऐसा ही पत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी लिखा गया है।

दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही

सूत्रों ने बताया कि बंगाल में मालदा दक्षिण और बहरमपुर की दो सीटें छोड़ कर तृणमूल राज्य की बाकी 40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। कांग्रेस को केवल दो सीटें मंजूर नहीं हैं जिसे लेकर दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही है।

CM नीतीश कुमार ने भी संयोजक पद ठुकराया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित संयोजक के पद को अस्वीकार किया है। उनकी नजर प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी पर है, लेकिन यह इतना आसान दिखता नजर नहीं आ रहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी पर नाराजगी जताई थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.