कल्कि धाम के भूमि पूजन में बोले योगी आदित्यनाथ, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित हुआ नया भारत

UP News: संभल जनपद में सोमवार को श्री कल्कि धाम के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाग लिया।
Yogi Adityanath
Yogi Adityanathraftaar.in

मेरठ, (हि.स.)। संभल जनपद में सोमवार को श्री कल्कि धाम के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाग लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में नया भारत विकसित हुआ है। इस नए भारत की ओर पूरी दुनिया आशाभरी दृष्टि से देख रही है। उन्होंने कहा कि संभल में भगवान विष्णु के दसवें अवतार श्री कल्कि प्रभु फिर से सनातन की धर्म ध्वजा स्थापित करेंगे।

सोमवार को श्री कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन एवं शिलान्यास हुआ

उल्लेखनीय है कि संभल में श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम की अगुवाई में श्री कल्कि धाम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। सोमवार को श्री कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन एवं शिलान्यास हुआ। भगवान विष्णु के दसवें अवतार कल्कि अवतार का श्री कल्कि धाम मंदिर पांच एकड़ में बनकर तैयार होगा। इसमें पांच वर्ष का समय लगेगा। मंदिर में भगवान विष्णु के दस अवतारों के लिए दस अलग-अलग गर्भगृह बनाए जाएंगे। यह विश्व का अनोखा मंदिर होगा। इससे संभल के आसपास के क्षेत्र का भी चौतरफा विकास होगा। श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या नगरी का भी विकास हो रहा है। श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा कल्कि धाम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम है।

संभल में श्री कल्कि धाम का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री के द्वारा हुआ है

श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह संतों का समूह सनातन धर्म के सपने को पूरा होते देखने को आया है। जब-जब धरती पर अधर्म उमड़ता है,सज्जनता पर खतरा होता है,तब-तब धर्म की रक्षा के लिए,अधर्म के नाश के लिए भगवान अवतार लेते हैं। संभल में भगवान श्री कल्कि अवतरित होंगे। भगवान श्रीराम के सारे काज प्रधानमंत्री के करकमलों के द्वारा हुए हैं। आज संभल में श्री कल्कि धाम का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री के द्वारा हुआ है। दुनिया में रामराज की स्थापना का समय आ चुका है।

यही मोदी की गारंटी है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में पांच सदी का इंतजार खत्म हुआ और वहां पर श्रीराम लला विरोजमान हुए। प्रधानमंत्री ने अबूधाबी में भगवान श्रीनारायण के भव्य मंदिर का उद्घाटन में भाग लिया। पिछले दस वर्षों में एक नए भारत का दर्शन किया है। इस नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा है और राष्ट्र को नई समृद्धि के सोपान पर पहुंचाने का संकल्प भी है। युवाओं की आजीविका की व्यवस्था है तो भारत की आस्था का सम्मान भी है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम, अयोध्या धाम में श्रीरामलला का पुनः विराजमान होना। बद्रीनाथ व केदारनाथ के पुनरोद्धार का काम संपन्न होना। उज्जैन में महाकाल लोक की पुर्नस्थापना होना। यह नए भारत की तस्वीर है। युवाओं की आजीविका की भी गारंटी है तो आस्था की भी गारंटी है। यही मोदी की गारंटी है। यह आस्था का सम्मान है। जिन लोगों ने आस्था के साथ खिलवाड़ किया,वह आजीविका नहीं दे पाए और ना आस्था को सम्मान दे पाए।

दुनिया के 200 देश भारत की संस्कृति के साथ जुड़े हैं

उन्होंने कहा कि दुनिया के 200 देश भारत की संस्कृति के साथ जुड़े हैं। प्रयागराज में भव्य कुंभ का आयोजन हुआ। भारत के पास यशस्वी नेतृत्व है जो भारत को समझता है। यह यशस्वी नेतृत्व ही वैश्विक मंच पर भारत के गौरव और सम्मान को बढ़ाता है। पूरी दुनिया आशाभरी निगाहों से देख रही है। आजादी के बाद पहली बार भारत इस चीज को महसूस कर रहा है। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है तो भारत के अंदर भी हर तबके का व्यक्ति खुद को सुरक्षित महसूस करता है।

प्रयागराज कुंभ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग गंगा एक्सप्रेस वे से पहुंचेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि संभल की कारीगरी और हस्तशिल्प को भी आगे बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री ने किया है। बटन बनाने की नई तकनीक से जोड़कर चीन को प्रतिस्पर्धा दे रहा है। अमरोहा की ढोलक,मुरादाबाद की ब्रास के आइटम नए रूप में आगे बढ़ रहा है। संभल में औद्योगिक कलस्टर और गंगा एक्सप्रेस वे विकसित हो रहा है। प्रयागराज कुंभ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग गंगा एक्सप्रेस वे से पहुंचेंगे। संभल में श्री कल्कि भगवान इस कलियुग के अंत में अवतार लेकर सनातन धर्म की धर्म ध्वजा स्थापित करेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.