Delhi News: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर लाने पर साधा निशाना, 'ब्लैक पेपर' को बताया नजर बट्टू

Delhi News: राज्यसभा में सांसदों के संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर लाने पर निशाना साधा।
Narendra Modi and Mallikarjun Kharge
Narendra Modi and Mallikarjun Khargeraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। राज्यसभा में सांसदों के संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर लाने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "...आज देश पिछले 10 साल में समृद्धि के नए-नए शिखर छू रहा है। एक भव्य-दिव्य वातावरण बना है और उसको नज़र ना लग जाए, इसीलिए काला टीका करने का आज प्रयास हुआ है। मैं उसके लिए भी मल्लिकार्जुन खड़गे का बहुत धन्यवाद करता हूं ताकि हमारी इस प्रगति की यात्रा को कोई नज़र ना लग जाए...मैं उसका (ब्लैक पेपर का) भी स्वागत करता हूं, क्योंकि जब भी अच्छी बात होती है तो काला टीका, नज़र ना लग जाए, इसीलिए बहुत जरूरी होता है...."

लोकसभा 5 साल के बाद नए रंग रूप के साथ सज जाती है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर दो वर्ष के बाद इस सदन में इस प्रकार का प्रसंग आता है लेकिन ये सदन निरंतरता का प्रतीक है। लोकसभा 5 साल के बाद नए रंग रूप के साथ सज जाती है। ये सदन हर 2 वर्ष के बाद एक नई प्राण शक्ति प्राप्त करता है। एक नई ऊर्जा प्राप्त करता है। एक नए उमंग और उत्साह का वातावरण भर देता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'ब्लैक पेपर' जारी कर सकते है

मोदी ने कहा कि इसलिए हर दो साल में होने वाली विदाई, वो विदाई एक प्रकार की विदाई नहीं होती। वो ऐसी स्मृतियों को यहां छोड़ कर जाते हैं, वो आने वाले नए बैच के लिए अनमोल विरासत होती है। कुछ लोग जा रहे हैं, हो सकता कुछ लोग आने के लिए जा रहे हैं। कुछ लोग जाने के लिए जा रहे हैं।

भाजपा के 'श्वेत पत्र' का जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दस वर्षो के कार्यो पर "ब्लैक पेपर" जारी करने की योजना बना डाली है। वहीं केंद्र सरकार यूपीए सरकार के दस वर्षो के कार्यो के खिलाफ 'श्वेत पत्र' ला रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'ब्लैक पेपर' जारी कर सकते है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.