कांग्रेस 'ब्लैक पेपर' लाकर केंद्र सरकार के 'श्वेत पत्र' का देगी कड़ा जवाब, जनता से मांगेगी जवाब

Delhi News: भाजपा के 'श्वेत पत्र' का जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार के दस वर्षो के कार्यो पर "ब्लैक पेपर" जारी करने की योजना बना डाली है।
Nirmala Sitaraman and Mallikarjun Kharge
Nirmala Sitaraman and Mallikarjun Khargeraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भाजपा के 'श्वेत पत्र' का जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दस वर्षो के कार्यो पर "ब्लैक पेपर" जारी करने की योजना बना डाली है। वहीं केंद्र सरकार यूपीए सरकार के दस वर्षो के कार्यो के खिलाफ 'श्वेत पत्र' ला रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'ब्लैक पेपर' जारी कर सकते है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 'श्वेत पत्र' पेश करेंगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वह कांग्रेस की यूपीए सरकार के दस साल के कार्यकाल के कारण भारत की खराब हुए अर्थव्यवस्था की स्थिति को सबके सामने लाने के लिए 'श्वेत पत्र' पेश करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार अपने भाषणों में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान उत्पन्न हुई खराब आर्थिक स्थिति के बारे में बताते रहते हैं। जैसे ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यह 'श्वेत पत्र' पेश करेंगी तो सबके सामने असलियत सामने आ जाएगी कि यह बात ठीक है या गलत। क्यूंकि जनता समझदार है, वो पढ़कर अपनी समझ लगाकर असलियत जान ही लेगी।

मोदी सरकार ने उन वर्षो के संकट को दूर कर दिया है

वित्त मंत्री सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट 2024 पेश करने के समय अपने भाषण में कहा था कि दोनों सदनों( राज्यसभा और लोकसभा) में केंद्र सरकार की तरफ से 'श्वेत पत्र' पेश करेंगी। उन्होंने कहा था कि यूपीए सरकार ने किस तरह से अपने दस साल के कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को खराब स्थिति में पहुंचाया। वित्त मंत्री ने ये भी बताया कि मोदी सरकार ने उन वर्षो के संकट को दूर कर दिया है और भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूती से आगे बढ़ाया जा रहा है।

'श्वेत पत्र' सदन में 9 फरवरी या फिर शनिवार(10 फरवरी ) को पेश हो सकता है

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 निकट ही है। पक्ष और विपक्ष दोनों किसी भी तरह से अपनी बातें जनता के सम्मुख रखने से चूकना नहीं चाहते हैं। इसलिए कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के श्वेत पत्र के जवाब में ब्लैक पेपर जारी करने का ऐलान कर दिया हैं। अब देश की जनता ही इन पत्रों को पढ़कर जान पायेगी की असलियत क्या है। सबको दोनों के 'श्वेत पत्र' और 'ब्लैक पेपर' के जारी होने के बाद ही पता चल पायेगा। केंद्र सरकार यह 'श्वेत पत्र' सदन में शुक्रवार(9 फरवरी ) या फिर शनिवार(10 फरवरी ) को पेश कर सकती है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in