Lucknow News: लखनऊ में 112 में संविदा महिला कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन, भविष्य को लेकर जताई चिंता

Lucknow: लखनऊ के इमरजेंसी नंबर 112 के महिला संविदा कर्मचारियों को अपने भविष्य को लेकर चिंता साफ साफ दिखाई दे रही है। उन्हें चिंता है कि उनकी जगह किसी और को संविदा पर नियुक्त कर लिया जायेगा।
Strike of dial 112 women contractual employees of Lucknow
Strike of dial 112 women contractual employees of Lucknowraftaar.in

लखनऊ, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इमरजेंसी नंबर 112 में संविदा पर कार्यरत महिला कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। सभी महिला संविदा कर्मचारियों ने अपने वेतन में बढ़ोतरी और नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए यह प्रदर्शन किया है। इनके प्रदर्शन में शामिल होने से लखनऊ की 112 की इमरजेंसी सेवाओं पर असर पड़ा है। महिला संविदा कर्मचारियों का कहना है कि नई कंपनी को संविदा की नौकरी का ठेका दे दिया गया है।

वेतन में बढ़ोतरी और नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग रखीं

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इमरजेंसी नंबर 112 के महिला संविदा कर्मचारियों को अपने भविष्य को लेकर चिंता साफ साफ दिखाई दे रही है। उन्हें चिंता है कि उनकी जगह किसी और को संविदा पर नियुक्त कर लिया जायेगा। महिला संविदा कर्मचारियों ने उन्हें नियुक्ति पत्र जारी करने और वेतन 12000 से बढाकर 18000 करने की मांग की है।

संविदा महिला कर्मचारियों के अनुसार नई कंपनी को टेंडर दिया गया

संविदा महिला कर्मचारियों के अनुसार आउटसोर्सिंग कंपनी टेक महिंद्रा का कांट्रेक्ट खत्म हो गया जिसके बाद वी विन नाम की नई कंपनी को इसका टेंडर दे दिया गया है। संविदा महिला कर्मचारियों ने दोपहर 2 बजे से ही डायल 112 के पीछे गेट पर हंगामा शुरू कर दिया था, जो धीरे धीरे मुख्य गेट तक पहुंच गया था। महिला संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन कल देर रात से जारी है।

प्रदर्शनकारी महिलाओ को इको गार्डन धरना स्थल पर भेजा गया

पुलिस और अधिकारियों ने उन्हें समझाने की पूरी कोशिस की, लेकिन महिला संविदा कर्मचारियों ने कंपनी के सीईओ और जिम्मेदार अधिकारयों को बुलाने की अपनी मांग रखी थी। महिलाओ का प्रदर्शन जारी है, पुलिस ने उन्हें लखनऊ के इको गार्डन धरना में भेज दिया। महिलाओ का कहना है कि वे शांति से मुख्यमंत्री कार्यालय के पास अपना धरना देना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की और इको गार्डन धरना स्थल पर भेज दिया।

विपक्षी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है

उत्तरप्रदेश सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है। उधर प्रदर्शन में बैठी लखनऊ की 112 की महिला संविदा कर्मचारियों की नाराजगी कम होती नहीं दिखाई दे रही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in