Jhunjhunu: कॉपर खदान में बड़ा हादसा; लिफ्ट में 11 घंटे फंसे रहे 14 अफसर, किसी के हाथ तो किसी के पैर जख्मी

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू में नीम का थाना जिले में कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूट गई। जिसमें 14 लोग लिफ्ट के अंदर 11 घंटे तक फंसे रहे।
Rajasthan News
Rajasthan News Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजस्थान के झुंझुनू में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की लिफ्ट में 14 अधिकारियों को 11 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। ये घटना 14 मई की रात की है, जब राजस्थान के नीम का थाना जिले में कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूट गई। जिसमें 14 लोग लिफ्ट के अंदर 11 घंटे तक फंसे रहे।

किसी का हाथ टूटा तो किसी का पैर

झुंझुनू के हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान के लिफ्ट में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस हादसे में किसी के मौत की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन अचानक लिफ्ट के गिरने से किसी के हाथ में फ्रैक्चर आया तो किसी के पैर में गंभीर चोट आई। घटनास्थल पर एंबुलेंस की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सभी लोगों को झुंझुनू सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉ प्रवीण शर्मा ने बताया कि घायलों में तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। मैं प्रभु से इस हादसे में घायल सभी नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व खदान में फंसे लोगों के सकुशल बाहर आने की कामना करता हूं।

स्थानीय विधायक पहुंचे घटनास्थल पर

नीम का थाना जिले के पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंची है। अब तक खदान की लिफ्ट ढहने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस घटना की सूचना मिलते ही बीजेपी विधायक धर्मपाल गुर्जर मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 14 मई की रात करीब 8 बजे शाफ्ट ढह गया और कुछ देर बाद ही एंबुलेंस और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों को बचाने के लिए रेस्कयू ऑपरेशन शुरु किया। धर्मपाल गुर्जर ने ANI को बताया कि वे चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गए थे लेकिन जब उन्हें ये जानकारी मिली तो वे तुरंत वे घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हें पूरी स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने जिला SDM ऑफिसर को घटनास्थल पर बुलाया और अहम निर्देश दिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.