Election 2024: जयपुर रैली में BJP पर जमकर बरसी सोनिया गांधी, कहा- संविधान को बदलने की हो रही कोशिश

Sonia Gandhi Attack BJP: राजस्थान की रैली में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। आज हमारा लोकतंत्र खतरे में है।
Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi, Mallikarjun Kharge
Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi, Mallikarjun KhargeRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहें है। जाहां एक तरफ भाजपा से नरेंद्र मोदी चुनावी सभाओं की कमान अपने हाथों में समभांल रखी है। तो वहीं विपक्ष के सबसे बड़े दल कांग्रेस ने भी चुनाव में अपना मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस से मोर्चे की कमान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समभांली है। कांग्रेस ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपनी पहली बड़ी रैली करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस की इस रैली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ कई आला नेता शामिल हुए।

आज हमारा लोकतंत्र खतरे में है - सोनिया गांधी

राजस्थान की रैली में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। सोनिया गांधी ने कहा कि हमारा देश पिछले 10 साल से एक ऐसी सरकार के हवाले है जिसने महंगाई और बेरोजारी के अलावा कुछ नहीं दिया है। इस सरकार में चारों तरफ अन्याय का अंधकार बढ़ा है, हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और न्याय की रोशनी खोजेंगे। दुर्भाग्य से आज हमारे देश में ऐसे नेता सत्ता में विराजमान हैं, जो लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं। आज हमारा लोकतंत्र खतरे में है। यह सरकार लोकतांत्रिक संस्थाओं को बर्बाद कर रहीं है, इसके साथ हमारे संविधान को भी बदलने की कोशिश कर रहीं है। ये सब तानाशाही है और हम सब इसका जवाब देंगे। आज हमारे देश में रोज की कमाई से खाने-पीने का सामना इकट्ठा कर पाना मुश्किल हो गया है।

प्रियंका गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार को घेरा

इसके साथ प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र 'न्याय पत्र' की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इसका नाम 'न्याय पत्र' इसलिए रखा गया है क्योंकि यह संघर्ष की आवाज है। जब इस देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, तब हमरा घोषणा पत्र लोगों को राहत देने के लिए लाया गया है। पिछले दस साल से बीजेपी की सरकार ने इस समस्या के लिए कुछ काम नहीं किया। हमारे घोषणा पत्र को हमने न्याय पत्र का नाम दिया है ताकि ये स्पष्ट हो कि ये सिर्फ घोषणाओं की एक सूची नहीं है, जिन्हें हम चुनाव के बाद भूल जाएंगे। ये एक संघर्ष की आवाज है, इस देश की आवाज है जो आज न्याय मांग रही है।

खड़गे ने केन्द्र सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए

इसके साथ राजस्थान की रैली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए और सवाल किया। खड़गे कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन क्या वह पूरा हुआ? इसके साथ उन्होंने महंगाई और काले धन की वापसी पर सवाल उठाए। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। साथ में खड़गे ने अपने घोषणा पत्र के 25 गांरटीयों को एक बार फिर दोहराया। कहा ये गांरटियां जीवन को सुगम करने वाली हैं। ये लड़ाई सिर्फ न्याय की नहीं है बल्कि यह लोकतंत्र और देश के संविधान को बचाने की भी है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.