Lok Sabha Election: राज ठाकरे की NDA में शामिल होने की अटकलें हुई तेज, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

Mumbai News: लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी MNS की NDA में शामिल होने की अटकलें आ रही है। राज ठाकरे आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे।
Raj Thackeray 
Lok Sabha Election 2024
Raj Thackeray Lok Sabha Election 2024 Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के सत्तारूढ़ BJP के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने की अटकलों तेज हो गई है। सोमवार को राज ठाकरे दिल्ली पहुंचे हैं। आज उनकी मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से होगी।

अमित शाह से राज ठाकरे करेंगे मुलाकात

पिछले कुछ दिनों से ठाकरे के महाराष्ट्र में BJP-Shivsena-NCP महायुति गठबंधन में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं। सोमवार रात को ठाकरे अपने बेटे अमित ठाकरे के साथ दिल्ली पहुंचे और आज उनके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने की उम्मीद है। BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए संभावित उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श करने के लिए महाराष्ट्र सहित 8 राज्यों में कोर कमेटी की बैठक बुलाई है।

क्यों BJP को चाहिए राज ठाकरे का साथ?

फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, MNS के पास महाराष्ट्र में कोई विधायक या सांसद नहीं है। लेकिन BJP का मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक सहित शहरों में मराठी भाषी समर्थन आधारों को अपने पक्ष में करने के लिए ठाकरे की पार्टी के प्रभाव को भुनाने का इरादा है। जब 14 मार्च को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस से ठाकरे की MNS के महायुति गठबंधन में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि "आज मैं इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकता। अगर कोई निर्णय लिया जाता है, तो हम आपको बताएंगे।"

रामदास अठावले ने NDA गठबंधन में MNS के शामिल होने से जताई असहमति

गौरतलब है कि पिछले महीने केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) अध्यक्ष रामदास अठावले ने NDA गठबंधन में ठाकरे को शामिल करने का विरोध किया था। लातूर में पत्रकारों से बात करते हुए दलित नेता ने कहा था कि अगर राज ठाकरे की पार्टी को NDA गठबंधन से हाथ मिलाने के बजाय अकेले चुनाव लड़े तो उसे अधिक फायदा हो सकता है। सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ने कहा- MNS को NDA में शामिल करने की कोई जरूरत नहीं है। मैं NDA के साथ हूं और MNS को इसमें शामिल नहीं किया जाना चाहिए।"

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.