Mumbai: राज ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- 'एक बार राज्य की सत्ता हाथ में दो, सारे लॉउडस्पीकर बंद हो जाएंगे'

Mumbai News: राज ठाकरे ने एक बार फिर लाउडस्पीकर बंद कराने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की सरकार डरपोक थी।
Raj Thackeray on loudspeaker 
Mumbai
Raj Thackeray on loudspeaker Mumbai Raftaar.in

मुंबई, हि.स.। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने आज नासिक के भाभा नगर के दादासाहेब गायकवाड़ सभागार में MNS के 18वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि एक बार राज्य की सत्ता दो, सारे लाउडस्पीकर बंद हो जाएंगे। राज ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा हिंदू हित और मराठी लोगों के लिए काम करती रहेगी।

उद्धव ठाकरे सरकार थी डरपोक

राज ठाकरे ने कहा कि इससे पहले की उद्धव ठाकरे सरकार डरपोक थी। उस समय उन्होंने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को बंद करने की मांग की थी, लेकिन सरकार की ओर से उनके ही कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज किए गए। पिछली सरकार को डर था कि मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई की गई तो उनका वोट बैंक प्रभावित हो जाएगा। राज ठाकरे ने कहा कि सत्ता एक बार हमारे हाथ में दो, फिर देखो मस्जिदों पर लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे।

राज ठाकरे ने मेहनत को बताया सफलता की कूंजी

राज ठाकरे ने कहा कि आज उनकी पार्टी 18 साल पूरे कर रही है। पार्टी का राजनीतिक इतिहास राज्य की जनता को बताना होगा। यदि आप राजनीति में जीवित रहना चाहते हैं, तो आपको धैर्य की आवश्यकता है। अब आप अन्य राजनीतिक दलों की सफलता देखिए, मोदी की सफलता मेहनती कार्यकर्ताओं की सफलता है। उनकी पार्टी का गठन 1952 में हुआ था। इसके बाद आडवाणी, अटलजी, प्रमोद महाजन, गोपीनाथ मुंडे जैसे कई लोगों ने मेहनत की। आज जो सफलता दिख रही है, यह कोई अचानक मिली सफलता नहीं है। पिछले 18 वर्षों में मैंने उतार-चढ़ाव ज्यादा देखे लेकिन आप इस सब में मेरे साथ हैं। मैं तुम्हें सफलता दूंगा लेकिन इसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है। राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से संयम के साथ काम करने की सलाह दी।

मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर पर पहले भी विरोध जता चुके राज ठाकरे

मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर मामले में फिर से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने नवंबर 2022 में आक्रामक रूख दिखाया था। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा था कि, अगर अभी कुछ दिन में मस्जिद से लाउडस्पीकर नहीं उतारे जाते हैं तो ट्रक ले जाकर हनुमान चालीसा बजाएं। राज ठाकरे गोरेगांव स्थित नेस्को ग्राउंड पहुंचे थे और बीएमसी चुनाव से पहले मुंबई के सभी बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। MNS प्रमुख ने कहा कि मस्जिद पर लगे लाउड स्पीकर MNS के आंदोलन की वजह से उतारे गए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.