Lok Sabha Election: बारामती सीट पर होगी फैमिली फाइट, लोकसभा चुनाव में सुनेत्रा को मैदान में उतारेंगे अजित पवार

Maharashtra News: महाराष्ट्र की बारामती सीट पर NCP ने आगामी लोकसभा चुनाव का ऐलान किया है। यहां से डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को उतारने की तैयारियों में NCP जुट गई है।
Ajit Pawar 
Sunetra Pawar 
 Lok Sabha Election
Ajit Pawar Sunetra Pawar Lok Sabha ElectionRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बारामती लोकसभा क्षेत्र से उप मुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारेगी। पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सुनील तटकरे ने मंगलवार को इस बात की घोषणा कीा NCP कार्यकर्ताओं की राय है कि पार्टी को उन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ना चाहिए जहां पार्टी मजबूती से खड़ी है।

बारामती से चुनाव लड़ना चाहती है NCP

NCP बारामती में सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर से चुनाव लड़ने पर अड़ी हुई है। एक बार अंतिम निर्णय हो जाने के बाद सुनेत्रा पवार बारामती से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। मंगलवार को 16 लोकसभा सीटों की समीक्षा के लिए दो दिवसीय बैठक के पहले दिन प्रेस कांफ्रेंस में NCP नेता सुनील तटकरे ने उस सीट का उल्लेख किया जिस पर पार्टी महाराष्ट्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है।

पवार परिवार में आमने-सामने हो सकती है टक्कर

इससे पता चलता है कि सुनेत्रा पवार अपनी देवरानी सुप्रिया सुले जो विपक्षी NCP (SP) से वर्तमान बारामती लोकसभा सांसद और शरद पवार की बेटी हैं। लोकसभा चुनाव में सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है। यह भी पहली बार होगा कि पवार परिवार के दो सदस्य चुनावी लड़ाई में आमने-सामने होंगे क्योंकि दोनों तरफ से किसी भी सहयोगी ने बारामती सीट पर दावा नहीं किया है। तटकरे ने कहा कि "अजित पवार ने पिछले 40 वर्षों में बारामती के विकास में जबरदस्त योगदान दिया है। कड़ी मेहनत चुनाव परिणाम में दिखाई देगी"।

रायगढ़ लोकसभा सीट पर NCP की नजर

सुनेत्रा पवार की उम्मीदवारी की पिछले कुछ हफ्तों से अफवाह थी क्योंकि वह निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों की यात्रा कर रही थीं और कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिल रही थीं। तटकरे की घोषणा महाराष्ट्र से NCP की पहली लोकसभा उम्मीदवारी की पुष्टि है। तटकरे ने पहले घोषणा की थी कि उनकी पार्टी रायगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी। जिसका वह प्रतिनिधित्व करते हैं। "यह तय होना अभी बाकी है कि NCP रायगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। रायगढ़ से BJP ने भी पहले इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.