महापंचायत में उठा बृजभूषण की गिरफ्तारी का मुद्दा, पहलवानों ने कहा- 15 तक नहीं हुई कार्रवाई तो देंगे फिर धरना

महापंचायत सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में आयोजित होगी। इसमें सभी किसान संगठन और गैर-राजनीतिक दल शामिल होंगे। महापंचायत में पुनिया, साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान पहुंच गए
महापंचायत में उठा बृजभूषण की गिरफ्तारी का मुद्दा, पहलवानों ने कहा- 15 तक नहीं हुई कार्रवाई तो देंगे फिर धरना

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों की महापंचायत हुई। इसमें पहलवानों सहित सभी लोगों ने एक बार फिर से भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की।

क्या हुआ महापंचायत में

बता दें कि हरियाणा के सोनीपत में हुई महापंचायत में किसान संगठन, खाप और कुश्ती से जुड़े सभी लोग जुटे। इस महापंचायत में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर फिर से चर्चा हुई। महापंचायत में किसान यूनियन समेत कई संगठन आमंत्रित थे, जिन्होंने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन को समर्थन दिया।

सरकार से हुई बातचीत को रखेंगे अपने बीच में

इससे पहले बजरंग पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे। जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे।

पुनिया और साक्षी पहुंचे महापंचायत में

महापंचायत सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में आयोजित हुई। इसमें सभी किसान संगठन और गैर-राजनीतिक दल शामिल हुए। महापंचायत में पुनिया, साक्षी मलिक और सत्यव्रत कादियान पहुंचे।    

15 जून तक स्थगित करने के लिए कहा गया प्रदर्शन

बता दें कि देशभर के कई दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण सिहं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों ने बृजभूषण पर महिला पहलवान के साथ यौन शोषण करने के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में पहलवान करीब महीने भर से ज्यादा समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की। उन्होंने पहलवानों से 15 जून तक प्रदर्शन स्थगित करने की शर्त रखी थी। वहीं, पहलवानों ने बृजभूषण को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग रखी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in